NTA UGC NET Result 2022: जानें कब जारी होगा यूजीसी नेट फाइनल आंसर की व रिजल्ट, देखें आधिकारिक संकेत

NTA UGC NET Final Answer Key Result 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा दिसंबर 2021 और जून 2022 (मर्ज किए गए चक्र) के सभी चरणों के लिए आंसर की जारी कर दी है, साथ में क्वेश्चयन पेपर व रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स शीट भी जारी की गई है, उम्मीदवार यहां अस्थाई आंसर की के साथ साथ यूजीसी नेट फाइनल आंसर की और रिजल्ट दोनों की संभावित तिथि देख सकेंगे।

ugc net 2022 answer key results date

यूजीसी नेट 2022 फाइनल आंसर की व रिजल्ट

NTA UGC NET Result 2022: National Testing Agency (NTA) University Grants Commission (UGC) National Eligibility Test December 2021 and June 2022 (Merged Cycles) Phase IV Answer Key ugcnet.nta.nic.in पर जारी कर दी गई है।
यूजीसी ने एनईटी परीक्षा का आयोजन 4 चरणों में किया था, इस दौरान राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 की परीक्षा को मर्ज किया। इन चार चरणों में से शुरुआती तीन चरणों के लिए हाल ही में आंसर की जारी कर दी थी, तब से उम्मीदवार चौथे चरण की आंसर की का इंतजार कर रहे थे, आखिरकार यूजीसी नेट चौथे चरण की भी आंसर की जारी कर दी गई।
उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से यूजीसी नेट आंसर की व साथ में रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स व क्वेश्यन पेपर भी जारी किया है। बता दें, यह आंसर की अस्थाई है यानी जल्द ही फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी।
ऑब्जेक्श्न विंडो बंद
उम्मीदवार, जो आंसर की से संतुष्ट नहीं थे, वे गैर-वापसी शुल्क 200 रुपये देकर चुनौती दे सकते थे। चुनौती देने का अंतिम दिन 24 अक्टूबर (रात 11.00 बजे) था। अब चूंकि ऑब्जेक्श्न उठाने का मौका खत्म हो चुका है ऐसे में उठाए गए इन ऑब्जेक्श्न के प्रति विचार किया जाएगा, बता दें, इस प्रोसेस में ज्यादा समय नहीं लिया लाता है।
उम्मीदवारों द्वारा की गई चुनौतियों को विषय विशेषज्ञों के पैनल द्वारा सत्यापित किया जाएगा। यदि किसी उम्मीदवार की चुनौती सही पाई जाती है, तो उत्तर कुंजी को संशोधित किया जाएगा। संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर, परिणाम तैयार और घोषित किया जाएगा।
यूजीसी नेट फाइनल आंसर की 2022 ऐसे कर सकेंगे चेक
  • आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं
  • 'कैंडिडेट एक्टिविटी' में देखें UGC NET 2022 FINAL ANSWER KEY लिंक दिखाई देगा
  • अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की मदद से यूजीसी नेट फाइनल आंसर की देख सकेंगे
  • जैसी ही स्क्रीन पर UGC NET FINAL ANSWER KEY 2022 आ जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें
यदि आप यूजीसी नेट चौथे चरण की परीक्षा की अस्थाई आंसर की देखना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें - Direct link to download UGC NET answer key 2022
एक्सपर्ट के अनुसार भले चारों चरणों की आंसर की एक साथ नहीं जारी की गई हो, लेकिन यूजीसी नेट फाइनल आंसर की व रिजल्ट दोनों को एक साथ जारी किया जाएगा।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 (मर्ज किए गए चक्र) -फेज IV जूनियर रिसर्च फेलोशिप और कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता के लिए आयोजित कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited