UGC NET Re Exam Admit Card 2024: जारी हुआ यूजीसी नेट री-एग्जाम का एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से तुरंत करें डाउनलोड

UGC NET Re Exam Admit Card 2024 Download: यूजीसी नेट एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जिसका आयोजन साल में दो बार किया जाता है। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए पात्र माने जाते हैं।

UGC NET Re Exam Admit Card 2024

UGC NET Re Exam Admit Card 2024

UGC NET Re Exam Admit Card 2024 Download: यूजीसी नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट री-एग्जाम का एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card 2024) जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card 2024 Download) डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 प्राप्त कर सकते हैं।

UGC NET Re Exam 2024 Date: इस तारीख को होगी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने तकनीकी समस्याओं और भारी बारिश के कारण चार परीक्षा केंद्रों पर रद्द की गई परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है। इन केंद्रों पर यूजीसी नेट री-एग्जाम का आयोजन 4 सितंबर को किया जाएगा। यह एग्जाम विशेष रूप से उन अभ्यर्थियों के लिए है, जिन्हें मूल रूप से उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और तमिलनाडु के केंद्रों पर उपस्थित होना था। सभी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download UGC NET Admit Card 2024

  • यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर यूजीसी नेट एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें: कुछ इस तरह दें शिक्षक दिवस पर भाषण, तालियों से गूंज उठेगा स्कूल का स्टेडियम

UGC NET Re Exam 2024 Pattern: नहीं होगी निगेटिव मार्किंग

एग्जाम पैटर्न की बात करें तो यूजीसी नेट परीक्षा में कुल 300 अंकों के 150 सवाल पूछे जाएंगे। इस सवालों को हल करने के लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक सही जवाब पर 2 अंक मिलते हैं और गलत जवाब पर निगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited