UGC NET रिजल्ट पर आधिकारिक अपडेट, यूजीसी अध्यक्ष ने खुद बताया ugcnet.nta.nic.in पर कब आएगा परिणाम

UGC NET Result 2023 Chairman Announcement: यूजीसी नेट अध्यक्ष की गई ताजा घोषणा के अनुसार UGC NET के परिणाम 2023 कल, 13 अप्रैल, 2023 तक घोषित किए जाएंगे। यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in देखते रहें।

UGC NET Result 2023 Chairman date announcement

UGC NET Result 2023

UGC Chairman Announcement on NET Result 2023: यूजीसी अध्यक्ष की ओर से अपने ट्विटर हैंडल पर की गई घोषणा के अनुसार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 13 अप्रैल 2023 तक यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 को लेकर घोषणा कर सकता है। यूजीसी नेट परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर घोषित किए जाएंगे। यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एनटीए कल तक यूजीसी-नेट परिणामों की घोषणा कर देगा। विवरण के लिए, आप कृपया https://ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं।'
एजेंसी ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 सेशन के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी यानी प्रोविजनल आंसर की और अंतिम आंसर की पहले ही जारी कर दी है। यूजीसी नेट उम्मीदवारों को 23 मार्च से 25 मार्च 2023 तक प्रोविजनल आंसर की के लिए आपत्ति उठाने के लिए कहा गया था।
इस बीच सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अंतिम आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी नेट परीक्षा 21 फरवरी से 16 मार्च, 2023 तक आयोजित हुई थी। यूजीसी उम्मीदवार ध्यान दें कि एक बार परिणाम के घोषित हो जाने के बाद, इसे वेबसाइट पर और यहां भी अपडेट कर दिया जाएगा।
यूजीसी नेट की परीक्षा पांच स्टेप्स में हुई थी। इस साल, देश भर के 186 शहरों में 663 केंद्रों पर 8,34,537 उम्मीदवारों के लिए 32 पालियों में 16 दिनों में 05 चरणों में 83 विषयों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।
UGC NET परीक्षा को पास करने के लिए, उम्मीदवारों को पेपर 1 और पेपर 2 दोनों में कम से कम 40 अंक हासिल करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के लिए पास प्रतिशत 35 फीसदी है। एनटीए रिजल्ट के साथ दिसंबर परीक्षा के लिए यूजीसी नेट कट ऑफ जारी करेगा।
UGC NET रिजल्ट 2023 के नवीनतम अपडेट के लिए, UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट देखें। रिजल्ट पर कोई भी अपडेट यहां भी अपडेट किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited