UGC NET Result 2023: 26 जुलाई को जारी होगा यूजीसी नेट रिजल्ट, यूजीसी प्रमुख ने दी जानकारी

UGC NET Result 2023: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) इस 26 जुलाई को यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम जारी कर सकती है, जो उम्मीदवार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-नेट 2023 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

ugc net result  2023

यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 (image - canva)

UGC NET Result 2023 की घोषणा में ज्यादा देर नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, रिजल्ट तैयार कर लिया गया है। जो उम्मीदवार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-नेट 2023 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

यूजीसी नेट रिजल्ट अपेक्षित तारीख - UGC NET Result 2023 Expected Date

यूजीसी प्रमुख जगदीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) 26 जुलाई या 27 जुलाई तक यूजीसी नेट परिणाम 2023 (UGC NET Result 2023) की घोषणा करेगी। अपने ट्विटर हैंडल पर यूजी चेयरमैन ने कहा, "यूजीसी-नेट: एनटीए का लक्ष्य 26 या 27 जुलाई तक नतीजे घोषित करने का है। अगर कोई बदलाव होगा तो अपडेट किया जाएगा।" फिलहाल, यूजीसी नेट रिजल्ट अपेक्षित तारीख सामने आ गई है, लेटेस्ट अपडेट के लिए इस पेज पर टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल के एजुकेशन पेज पर बने रहें।

यूजीसी नेट रिजल्ट डायरेक्ट लिंक - UGC NET Result 2023 Direct Link

एनटीए ने 6,39,069 उम्मीदवारों के लिए देश भर के 181 शहरों में 18 पालियों में 9 दिनों तक 2 चरणों में 83 विषयों में यूजीसी-नेट जून 2023 का आयोजन किया। चरण 1 की परीक्षाएं 13 जून से 17 जून तक आयोजित की गईं, जबकि चरण 2 की परीक्षाएं 19 जून से 22 जून 2023 तक आयोजित की गईं। अब एनटीए तीन चार दिन में रिज्ल्ट जारी करेगी, जिसके बाद आप टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल से भी यूजीसी नेट रिजल्ट डायरेक्ट लिंक देख सकेंगे।

यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 कैसे डाउनलोड करें? - UGC NET Result 2023 How to Check

  • यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in खोलें
  • होमपेज पर, NTA UGC NET 2023 Result के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी, अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें।
  • आपका NTA UGC NET 2023 Scorecard स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • परिणाम डाउनलोड करें और हार्ड कॉपी निकाल लें।
एक बार UGC NET RESULT जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को ऑनलाइन स्कोरकार्ड तक पहुंचने के लिए आधिकारिक पोर्टल की लॉगिन विंडो पर अपना आवेदन और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। अधिक विवरण और अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से एनटीए यूजी नेट 2023 की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited