UGC NET Result 2024 Kab Aayega: कब जारी होगा यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट, ugcnet.nta.ac.in पर करें चेक

UGC NET Result 2024 Kab Aayega: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिका​रिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यूजीसी नेट परीक्षा 21 अगस्त से 5 सितंबर, 2024 के बीच आयोजित की गई थी, जानें रिजल्ट देखने का तरीका

UGC NET Result 2024 Pdf Download

यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 कब आएगा (image - canva)

UGC NET Result 2024 Date and Time: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट,यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का रिजल्ट अब कभी भी जारी कर सकती है। यूजीसी ने NET परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 5 सितंबर, 2024 के बीच किया था, तब से उम्मीदवार लगातार इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं कि UGC NET Result 2024 Kab Aayega, एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से अपना रिजल्ट चेक (UGC NET Result 2024 Pdf Download) कर सकेंगे।

UGC NET Result 2024 Expected Date

यूजीसी ने रिजल्ट जारी करने के अनुमानित तिथि भी नहीं बताई है। लेकिन रिजल्ट जारी होने की तिथि पर तब मुहर लगेगी जब आंसर की जारी होगी।
UGC NET Result 2024 से पहले उम्मीदवारों के लिए आंसर की जारी की जाएगी, जिसके खिलाफ आपत्तियां उठाने का भी मौका दिया जाएगा।
यदि आपत्तियां आईं तो इन पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की और UGC NET Result 2024 जारी कर दिया जाएगा।
UGC NET Result 2024 व आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि की जरूरत होगी। UGC NET 2024 Answer Key की मदद से, उम्मीदवार अपने संभावित अंकों की गणना कर सकेंगे।

UGC NET Result 2024 Official Website

इच्छुक उम्मीदवार आने वाले अपडेट्स को ugcnet.nta.ac.in से देख सकेंगे। बता दें, परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित मोड में किया गया था। ध्यान रहे, गलत उत्तरों के लिए अंक नहीं काटे जाएंगे।

यूजीसी नेट आंसर की 2024: कैसे चेक करें

  • होमपेज पर, 'आंसर की' सेक्शन या टैब देखें।
  • यूजीसी नेट जून 2024 सत्र का चयन करें और विषय चुनें।
  • यूजीसी नेट जून की प्रतिक्रिया पत्रक और प्रश्न पत्र स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • इसे देखें और डाउनलोड करें।
एनटीए ने पहले 18 जून को यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित की थी, लेकिन पेपर लीक के आरोपों के चलते अगले ही दिन इसे रद्द कर दिया था। जून में 83 विषयों की परीक्षा एक ही दिन में पेन और पेपर (OMR Based) मोड में आयोजित की गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |
नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited