UGC NET Result Date: एनटीए ugcnet.nta.nic.in पर कब जारी करेगा रिजल्ट, क्या है लेटेस्ट अपडेट

UGC NET Result 2022 Date: यूजीसी नेट की ओर से अंतिम आंसर की 2022 NTA की ओर से 1 नवंबर, 2022 को जारी की गई थी। अब उम्मीदवारों को आगे अपने रिजल्ट का इंतजार है, जिसे यहां पर चेक किया जा सकता है। इसे ntaresults.nic.in और ugcnet.nta.nic.in पर जारी होने के बाद देख सकेंगे।

UGC NET Result Date 2022

UGC NET रिजल्ट 2022

UGC NET Result Expected Date: यूजीसी नेट परिणाम जल्द राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए की ओर से घोषित किया जाएगा। यूजीसी नेट उम्मीदवार के लिए उपस्थित हुए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर परिणाम देख सकते हैं। एक बार जारी होने के बाद, यूजीसी नेट परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ntaresults.nic.in पर उपलब्ध होगा। यूजीसी नेट अंतिम आंसर की 2022 एनटीए की ओर से 1 नवंबर, 2022 को जारी की गई थी। उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट के माध्यम से अंतिम उत्तर कुंजी चेक कर सकते हैं।
यूजीसी नेट का आयोजन भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के लिए भारतीय नागरिकों की योग्यता तय करने के लिए किया जाता है। एनटीए ने 26 अक्टूबर को अनंतिम उत्तर कुंजी (प्रोविजनल आंसर की) पर आपत्ति उठाने के लिए विंडो बंद कर दी थी। परिणाम और अंतिम आंसर की भी जल्द पब्लिश की जाएगी।
यूजीसी नेट परिणाम 2022: चेक करने के स्टेप्स
  1. यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
  2. रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करें।
  4. अपना स्कोरकार्ड देखें और इसे भविष्य में उपयोग के लिए डाउनलोड करें।
UGC NET परीक्षा 2022 कई तिथियों- 9 जुलाई, 11, 12, 20 सितंबर, 21, 22, 23, 29, 30, अक्टूबर 1, 8, 10, 11, 12, 13, 14 और 22, 2022 पर आयोजित की गई थी।
यूजीसी नेट में हर प्रश्न के 2 अंक हैं और कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है। अगर एक से अधिक विकल्प सही पाए जाते हैं, तो सही विकल्पों में से एक का प्रयास करने वाले सभी उम्मीदवारों को पूरे नंबर मिलेंगे। यदि कोई प्रश्न छोड़ दिया जाता है, तो उस प्रश्न के लिए सभी उम्मीदवारों को पूरे अंक दिए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited