UP Board 10th Result Websites List: इन वेबसाइट पर देखें यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, चेक करें पूरी लिस्ट

UP Board Results 2023 List of Website direct Link: यूपीएमएसपी यानी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, यूपी बोर्ड के अनुसार बोर्ड परीक्षा के परिणाम दोपहर 1:30 बजे आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in सहित कई पोर्टल पर घोषित हुए हैं। 58 लाख से ज्यादा उम्मीदवार इस परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

UP Board 10th Class Result Websites List

UP बोर्ड 10वीं रिजल्ट वेबसाइट

UP Board Class 10th Result 2024 Official Website Link at www.upmspresults.up.nic.in, upmsp.edu.in, upresults.nic.in: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यानी यूपी बोर्ड की ओर से मंगलवार 24 अप्रैल, 2023 को साल 2023 के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के रिजल्ट जारी किए गए हैं। यूपी बोर्ड के परिणाम की घोषणा के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट - https://upresults.nic.in/ की मदद से अपने स्कोर को चेक करें।
लंबे समय से, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था कि परिणाम समय पर घोषित किए जाएं और इस संबंध में, बोर्ड ने आंसर शीट मूल्यांकन के लिए एक मजबूत प्रणाली बनाई है।
UP Board 10th Result 2024 Websites: स्कोर के लिए यूपी बोर्ड वेबसाइट की लिस्ट
No.वेबसाइट
1.upmspresults.up.nic.in
2.upresults.nic.in
3.results.nic.in
4.upmsp.edu.in
यूपी बोर्ड के उम्मीदवार अपने स्कोर को चेक करने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य जरूरी विवरण दर्ज करना होगा। यूपी बोर्ड के परिणाम आने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें। रिजल्ट में किसी तरह की गलती होने पर छात्रों को तुरंत बोर्ड से संपर्क करने की सलाह दी जाती है।
How to check - UP Board 10th Result 2024: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट - upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं।
'UP Board Class 10th Result 2024' वाले लिंक को चेक करके उस पर क्लिक करें।
इसके बाद क्षेत्रों में अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य जरूरी विवरण को दर्ज करना होगा।
दर्ज किए गए विवरणों को दोबारा चेक करके 'सबमिट' के बटन को क्लिक करें।
इसके बाद यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
अपने यूपी बोर्ड परिणाम की सावधानीपूर्वक समीक्षा करके विसंगतियों को चेक कर लें।
डाउनलोड करके भविष्य के लिए रिजल्ट का एक प्रिंटआउट भी निकाल लें।
हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 58,85,745 से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसमें 31,16,487 कक्षा 10 के छात्र शामिल हैं। परीक्षा आंसर शीट मूल्यांकन 18 मार्च को हुआ और 1 अप्रैल को मूल्यांकन का काम शुरू हुआ था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited