UP Lekhpal Result 2023: जारी हुई यूपी लेखपाल परीक्षा की फाइनल सेलेक्शन लिस्ट, डायरेक्ट लिंक से तुरंत करें चेक

UP Lekhpal Additional Result 2023, Sarkari Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपी लेखपाल भर्ती की अनुपूरक सूची आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी कर दी है। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से यूपी लेखपाल रिजल्ट 2023 चेक कर सकते हैं।

UP Lekhpal Result 2023

UP Lekhpal Result 2023

UPSSSC Lekhpal Final Selection List 2023, Sarkari Result 2023: यूपी लेखपाल परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने यूपी लेखपाल परीक्षा की अनुपूरक सूची जारी कर दी है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से यूपी लेखपाल रिजल्ट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Lekhpal Result 2023: जुलाई में हुई थी परीक्षा

यूपी लेखपाल परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को किया गया था। यह परीक्षा राज्य के आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक हुई थी। वहीं, इस परीक्षा का रिजल्ट 2 मई को जारी किया गया था। आयोग ने अब यूपी लेखपाल भर्ती की अनुपूरक सूची भी जारी कर दी है।

UP Lekhpal Final Selection List 2023: कितने लोगों को मिलेगा मौका

यूपी लेखपाल परीक्षा में सफल 27433 अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 30 नवंबर तक किया जाना है। हालांकि, कुछ वर्गों के अभ्यर्थियों की कम संख्या को देखते हुए आयोग ने लेखपाल भर्ती में प्रमाण पत्र मिलान के लिए 842 अभ्यर्थियों को अतिरिक्त बुलाया है। इन अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का मिलान 2 दिसंबर व 4 दिसंबर को आयोग कार्यालय में किया जाएगा।

UPSSSC Lekhpal Result 2023: डाउनलोड करें रिजल्ट

आयोग ने लेखपाल भर्ती के लिए अनुसूचित जनजाति के 101, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित श्रेणी के 207, भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के 203 और महिला श्रेणी के 331 सहित कुल 842 अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र मिलान के लिए बुलाया है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

How to Download UP Lekhpal Final Selection List 2023

  • आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • फिर यूपी लेखपाल अनुपूरक सूची के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी पीडीएफ में अपना नाम व रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

UP Lekhpal Recruitment 2023: कितने पदों पर होगी भर्ती

यूपी लेखपाल परीक्षा के माध्यम से राज्य में 8085 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के 3271 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 1690 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 152 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 2174 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 798 पद शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited