UP NEET PG के शेड्यूल में हुआ बदलाव, upneet.gov.in पर 6 अक्टूबर को रिजल्ट

UPDGME ने UP NEET PG काउंसलिंग के लिए एक नया और संशोधित शेड्यूल जारी किया है। इसके अनुसार, विकल्प भरने की प्रक्रिया 5 अक्टूबर, 2022 को समाप्त होगी। upneet.gov.in पर उपलब्ध संशोधित कार्यक्रम, उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए नीचे साझा किया गया है। यहां पर पूरा विवरण चेक कर सकते हैं।

UP NEET PG 2022 Counselling

UP NEET PG 2022

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक, यूपीडीजीएमई ने यूपी एनईईटी पीजी काउंसलिंग 2022 के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। इस संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, एनईईटी पीजी उम्मीदवारों के लिए विकल्प भरने का काम upneet.gov.in पर चल रहा है।
पिछली अनुसूची के अनुसार, च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया आज, 2 अक्टूबर, 2022 को समाप्त होने वाली थी। हालांकि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, चॉइस फिलिंग प्रक्रिया अब 5 अक्टूबर, 2022 तक बढ़ा दी गई है और परिणाम अगले दिन जारी किया जाएगा।
पीजी काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए अपनी पसंद और प्राथमिकताएं कैसे जमा करें, यह जानने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया को चेक कर सकते हैं।
यूपी नीट पीजी काउंसलिंग 2022: ऐसे भरें विकल्प और प्राथमिकताएं
आधिकारिक वेबसाइट - upneet.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिए दिए लिंक को क्लिक करें।
लॉग इन करने के लिए अपना एनईईटी पीजी रोल नंबर और अन्य क्रेडेंशियल दर्ज करें।
अपनी पसंद और प्राथमिकताएं भरकर फॉर्म जमा करें।
डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी निकाल लें।
यूपी एनईईटी पीजी काउंसलिंग 2022 सीट आवंटन 6 अक्टूबर, 2022 को रिलीज किया जाएगा। परिणाम रिलीज हो जाने के बाद उम्मीदवारों को संदर्भित करने के लिए स्टेप्स और चेक के लिए डायरेक्ट लिंक यहां साझा होंगे।
यूपी एनईईटी पीजी राउंड 1 आवंटन रिजल्ट 6 अक्टूबर, 2022 को जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आवंटन पत्र डाउनलोड करने में सक्षम होंगे और 7 अक्टूबर और 12 अक्टूबर, 2022 के बीच प्रवेश प्रक्रिया के लिए उपस्थित हो सकते हैं। उम्मीदवारों को 891 सीटों पर प्रवेश मिलेगा और उत्तर प्रदेश राज्य के निजी कॉलेजों में 32 एमडीएस सीटें हैं। सरकारी कॉलेजों में एमडी, एमएस और पीजी डिप्लोमा कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Prabhash Rawat author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited