UPPSC PCS Result Released: जारी हुआ यूपी पीसीएस का फाइनल रिजल्ट, uppsc.up.nic.in डाउनलोड लिंक देखें

UPPCS PCS Sarkari Result Download: यूपीपीएससी की ओर से पीसीएस परीक्षा के रिजल्ट को जारी कर दिया गया है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए ट्वीट में लिखा कि रिकॉर्ड समय में परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद रिजल्ट को जारी किया जा रहा है।

UPPSC PCS Result 2023 Released

UPPSC PCS Result 2023

UPPSC PCS Final Result 2022-23 Download: यूपीपीएससी यानी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से प्रतिष्ठित राज्य प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) चयन प्रक्रिया मात्र 10 महीने में पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से पूर्ण कर रिकॉर्ड बनाते हुए रिजल्ट को जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 7 अप्रैल, 2023 को यूपीपीएससी पीसीएस अंतिम परिणाम 2022 घोषित किया है। उम्मीदवार जो मुख्य परीक्षा के लिए संयुक्त राज्य या ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा के लिए इंटरव्यू के दौर के बाद उपस्थित हुए हैं। साल 2022 यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से अपने परिणाम को चेक किया जा सकता है।
यूपी पीसीएस फाइनल रिजल्ट डायरेक्ट लिंक - UPPSC PCS Final Result 2022 Download Direct link
UP PCS Result Topper Name: आगरा की दिव्या बनीं यूपी पीसीएस टॉपर
आगरा की दिव्या सिकरवार, जिन्होंने UP PCS परीक्षा में टॉप किया है। दिव्या रिटायर्ड फ़ौजी श्री राजपाल सिंह की बेटी हैं। मूलरूप से आगरा की एत्मादपुर तहसील के गांव रामीगढी की निवासी हैं जोकि आने वाले समय में एसडीएम के रूप में सेवाएं देंगी।
टॉप-10 में 8 और टॉप 3 में तीनों बेटियों के नाम:
विनोद कुमार गौड़ ने बताया कि हमारी बेटियां हमारा गौरव हैं। खास बात ये है कि टॉप-3 में तीनों ही बेटियां हैं और इस तरह यूपी पीसीएस परिणामों में बेटियों ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कुल चयनित 364 अभ्यर्थियों में 110 बेटियां शामिल हैं जो लगभग 33 प्रतिशत है। वहीं टॉप-10 में 8 बेटियों ने सुनहरा भविष्य बनाने को लेकर राष्ट्र के प्रति समर्पण जाहिर किया। इसके अलावा टॉप-20 में 12 बेटियों ने सफलता हासिल की है। चयनित 39 एसडीएम में 19 महिलाएं हैं। डिप्टी एसपी के लिए 26 महिलाएं शामिल हैं।
लखनऊ के सबसे ज्यादा 40 उम्मीदवार सफल:
यूपीपीएससी के प्रभारी सचिव विनोद कुमार गौड़ ने कहा कि चयन प्रक्रिया पूरी कर 10 महीने में इसका परिणाम घोषित हुआ है। यह एक कीर्तिमान है और पहली बार यूपीपीएससी ने यूपीएससी ने ऐसी उपलब्धि हासिल की है। यूपी से सबसे ज्यादा 40 उम्मीदवार लखनऊ से सफल हुए हैं, जबकि प्रयागराज से 29 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की। कानपुर शहर से भी 15 उम्मीदवार चयनित हुए। कुल 67 जिलों से उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलता हासिल की।
सीएम योगी ने दी बधाई: यूपीपीएससी के पीसीएस 2022 के परिणामों के जारी होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सफल अभ्यर्थियों के साथ ही यूपीपीएससी को रिकॉर्ड 10 माह में परिणाम जारी करने और यूपी की बेटियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'यूपीपीएससी की ओर से रिकॉर्ड 10 महीने के समय में पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से पूरी हुई सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2022 में सफल सभी उम्मीदवारों को बधाई। इस परीक्षा में प्रदेश की बेटियों की रिकॉर्ड सफलता हासिल की है और लगभग हर जनपद का प्रतिनिधित्व नए उत्तर प्रदेश की नई उभरती हुई तस्वीर है।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited