UP PET Result 2023 Date And Time: जल्द जारी होगा उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें सबसे पहले

UP PET Result 2023 Date And Time, Kab Aayega, Sarkari Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द ही प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। परिणाम घोषित होने के बात सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

UP PET Result 2023 Date And Time, Kab Aayega, Sarkari Result 2023

UP PET Result 2023 Date And Time: कब जारी होगा यूपी पीईटी परीक्षा का रिजल्ट

UP PET Result 2023 Date And Time, Kab Aayega, Sarkari Result 2023: उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा के लिए 20 लाख उम्मीदवारों के रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने (UP PET Result 2023) वाला है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग किसी भी वक्त प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। परिणाम घोषित होने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करवा (UP PET Result 2023 Date) दिया जाएगा।

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत राज्य सरकार के विभिन्न विभागों व मंत्रालयों के पदों की रिक्तियों पर भर्ती (UP PET Result 2023 Kab Aayega) की जाएगी। साथ ही इस परीक्षा के जरिए ही अभ्यर्थी आगामी लेखपाल की भर्ती के लिए परीक्षा में बैठने के लिए पात्र माने जाएंगे।

UP PET Result 2023 Date And Time: कब आयोजित की गई थी परीक्षाइस बार यूपी पीईटी की परीक्षाएं 28 और 29 अक्टूबर 2023 को आयोजित की गई थी। इसके लिए लाखों की संख्या में उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। परीक्षाएं राज्य के 1100 से अधिक केंद्रों पर निर्धारित थी। वहीं आंसर की 6 नवंबर को जारी की गई थी। यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को 15 नवंबर 2023 तक का समय दिया गया था। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

UP PET Result 2023 Download
  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर UPSSSC PET Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • चयनित उम्मीदवारों का पीडीएफ आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  • सर्च बॉक्स में जाकर अपना नाम दर्ज करें।
  • यदि आपका नाम लिस्ट में प्रदर्शित होता है तो अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे।

UP PET Result 2023 Sarkari Result: साल 2022 में आयोजित की गई थी परीक्षा

बीते वर्ष यानी साल 2022 के आंकड़ो की बात करें तो उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर 2023 को आयोजित की गई थी। परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की गई थी। वहीं प्रोविजनल आंसर की 13 दिसंबर 2023 को जारी की गई थी। यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को 22 दिसंबर 2023 तक का मौका दिया गया था। इसके बाद 10 जनवरी को फाइनल आंसर की जारी की गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited