UP Police Constable Result 2024 Date: नोट करें! इस दिन जारी होने जा रहा है यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें कटऑफ लिस्ट

UP Police Constable Result 2024 Date, Sarkari Result, Kab Aayega: यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी (UP Police Constable Result) खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड इस सप्ताह के अंत तक कांस्टेबल के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। नतीजे का ऐलान होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gpv.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। यहां देखें यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट डेट, कब आएगा और कटऑफ लिस्ट।

UP Police Constable Result 2024 Date, Sarkari Result, Kab Aayega

UP Police Constable Result 2024 Date: यहां देखें यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

UP Police Constable Result 2024 Date, Sarkari Result, Kab Aayega: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवारों के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने (UP Police Constable Result) वाला है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड किसी भी वक्त कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर (UP Police Constable Result 2024 Date) सकता है। सूत्रों की मानें तो रिजल्ट लगभग तैयार कर लिया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिजल्ट जारी करने का आदेश दे दिया है। नतीजे का ऐलान होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां सबसे पहले अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

बीते दिनों मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस माह के अंत तक कांस्टेबल के 60,244 पदों पर रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया था। रिजल्ट की घोषणा होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के जरिए अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

UP Police Constable Result 2024 Date: कब जारी होगा यूपी पुलि कांस्टेबल का रिजल्ट

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट दिवाली से पहले जारी हो सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 60,244 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें अनारक्षित वर्ग (General Category) के लिए 24,102 पद, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 12,650, अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के लिए 1204, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 6,024 और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कुल 16,264 पद शामिल हैं।

UP Police Constable Result 2024

  • UPPBPB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर UP Police Constable Result 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट का पीडीएफ आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • यहां सर्च बॉक्स में जाकर अपना नाम या रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें।
  • यदि आपका नाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाता है तो अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे।

UP Police Constable Result 2024 Sarkari Result: कब आयोजित की गई थी परीक्षा

यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। पहले चरण की परीक्षा 23 अगस्त, 24 अगस्त और 25 अगस्त को थी। जबकि दूसरे चरण की परीक्षा 30 अगस्त और 31 अगस्त को निर्धारित थी। पहले चरण की परीक्षा के लिए कुल 28.91 लाख उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था वहीं दूसरे चरण की परीक्षा के लिए 19.61 यानी कुल 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल थे।

UP Police Constable Result: तीन चरणों में परीक्षा

यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार शारीरिक पात्रता परीक्षा (PET) व शारीरिक दक्षता परीक्षा (PST) के लिए पात्र माने जाते हैं। इसके बात डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited