UP Police Answer key: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की Answer Key जारी, गड़बड़ी होने पर यहां कर सकते हैं शिकायत

UP Police recruitment exam 2024 answer key: उत्तर प्रदेश में पिछले माह संपन्न हुई ''उप्र आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा'' के सभी पालियों के प्रश्‍न पत्रों तथा उत्तर कुंजी को राज्य के पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

UP Police Constable Recruitment Answer Key

UP Police Constable Recruitment Answer Key

UP Police recruitment exam 2024 answer key: उत्तर प्रदेश में पिछले माह संपन्न हुई ''उप्र आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा'' के सभी पालियों के प्रश्‍न पत्रों तथा उत्तर कुंजी को राज्य के पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह uppbpb.gov.in पर जाकर अपनी आंसर की चेक कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक की ओर से सोशल मीडिया 'एक्‍स' पर साझा किये गये पोस्ट में कहा गया था कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की 23, 24, 25 अगस्त तथा 30, 31 अगस्त, 2024 को सम्पन्न लिखित परीक्षा के सभी 10 पालियों के प्रश्न पत्रों तथा उत्तर कुंजी को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जायेगा।

गड़बड़ी होने पर यहां कर सकते हैं शिकायत

भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी को कोई शिकायत होगी तो आपत्ति 11 सितंबर 2024 से 19 सितंबर 2024 तक दी गई सारणी के अनुसार प्रेषित की जा सकेंगी। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को किसी प्रश्न या किसी प्रश्न के उत्तर विकल्प या उत्तर कुंजी के सम्बन्ध में कोई विसंगति ज्ञात होती है तो वे अपनी आपत्ति सुसंगत अभिलेख/सूचना के साथ ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने हेतु बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नम्बर, जन्म तिथि व प्रश्न पुस्तिका क्रमांक की सहायता से लॉगिन करना होगा, जिसमें प्रत्येक अभ्यर्थी केवल अपने प्रश्न पत्र/उत्तर कुंजी देख सकेंगे।

32 लाख से अधिक ने दी यूपी पुलिस परीक्षा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में 1,174 केंद्रों पर पांच दिनों में पिछले माह पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा संपन्न हुई। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक दो-दो पालियों में पांच दिन तक चली इस परीक्षा में 32 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा सरकारी विद्यालयों पर ही संपन्न कराई गई। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने बताया कि 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में पुलिस भर्ती परीक्षा कराई गई। बता दें कि प्रश्न पत्र लीक होने के आरोपों के बाद इस साल 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी। प्रदेश में पुलिस के 60,000 से अधिक पदों को भरने के लिए नये सिरे से परीक्षा कराना आवश्यक हो गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited