UP School Closed News: बिग अपडेट! 23 से 31 अगस्त तक यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, प्रशासन का आदेश

School Closed In UP, Lucknow, Varanasi, Gorakhpur, Ayodhya, Ghaziabad, Noida: यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60,244 पदों की रिक्तियों पर भर्ती परीक्षा के चलते 67 जिलों के स्कूल व कॉलेज के बंद करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि इसमें वही शैक्षणिक संस्थान शामिल होंगे जिन्हें एग्जाम सेंटर के लिए चिन्हित किया गया है।

UP School Closed News, School Closed In UP

UP School Closed News: 23 से 23 अगस्त तक यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

School Closed In UP, Lucknow, Varanasi, Gorakhpur, Ayodhya, Ghaziabad, Noida: कल यानी 23 अगस्त से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा शुरू होने जा (School Closed In UP Due To Constable Exam) रही है। इसके चलते प्रदेश का राजधानी लखनऊ के कुल 81 शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया (UP Police Constable Exam) गया है। साथ ही 67 अन्य जिलों में जिन शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षा होनी है, उन्हें भी पांच दिनों के लिए बंद करने का निर्देश दिया गया है। ध्यान रहे प्रशासन का यह आदेश उन सभी स्कूलों के लिए लागू होगा, जिसे एग्जाम सेंटर के लिए चिन्हित किया गया है। लखनऊ डीआईओएस राकेश कुमार ने बताया कि 21 से 31 अगस्त के बीच परीक्षा केन्द्र बनाए गए राजकीय व एडेड स्कूलों में पढ़ाई नहीं होगी। छात्र-छात्राओं की छुट्टी रहेगी। स्कूलों प्रधानाचार्यों को इसके निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेटबता दें यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 23 अगस्त, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा राज्य के 67 जिलों के 1174 केंद्रों पर निर्धारित होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 60,244 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए कुल 48 लाख 17 हजार 441 उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया है। उत्तर प्रदेश पुलिस में 60,244 पदों पर सिपाही बनने के लिए 26 राज्यों एवं 8 केंद्र शासित प्रदेशों के 6,30,481 युवाओं ने भी आवेदन किया है। 23 अगस्त से शुरू होने वाली भर्ती परीक्षा में बड़ी तादाद में अन्य राज्यों के अभ्यर्थी भी शामिल होंगे।

UP Police Constable Admit Card: एडमिट कार्ड अनिवार्यउत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के मुताबिक प्रत्येक परीक्षा तिथि से ठीक तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। ध्यान रहे यहां उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड की छायाप्रति व पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ ले जाना ना भूलें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited