UP School Closed: यूपी के इस जिल में अब 24 जनवरी तक स्कूल बंद, DM ने जारी किया आदेश

UP School Closed News Today, Winter Vacation Extended: उत्तर भारत में सर्दी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के इस जिल में स्कूलों में 24 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

UP School Closed

UP School Closed

UP School Closed News Today, Winter Vacation Extended: उत्तर भारत में सर्दी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा सहित अन्य कई राज्यों में शीतलहर और कोहरे के चलते लोगों का बुरा हाल है। कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ सकता है। ऐसे में यूपी के आगरा जिले में स्कूलों का अवकाश (Agra School Closed) एक बार फिर बढ़ा दिया गया है।

डीएम ने जारी किया आदेश

डीएम भानु चंद्र गोस्वामी द्वारा जारी आदेश के अनुसार, आगरा में नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल 24 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। वहीं, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल सुबह 10:30 बजे से 3:30 बजे तक संचालित किए जाएंगे। ऐसे में अब आगरा के सभी स्कूल 27 जनवरी से ही नियमित खोले जाएंगे क्योंकि 25 जनवरी को हजरत अली का जन्मदिन और अगले दिन गणतंत्र दिवस है।

यूनिफॉर्म की अनिवार्यता खत्म

डीएम ने आदेश जारी किया कि कक्षाएं संचालित करने की स्थिति में स्कूल प्रबंधन सुनिश्चित करेगा कि क्लास का तापमान सामान्य रहे और पढ़ाई और प्रैक्टिकल के लिए छात्रों को खुले में नहीं बैठाया जाए। छात्रों के यूनिफॉर्म की अनिवार्यता भी समाप्त कर दी गई है। बता दें कि यह आदेश जिले के समस्त सरकारी / गैर सरकारी / प्राइवेट / मिशनरीज आदि स्कूलों में लागू होगा।

लखनऊ के प्राइवेट स्कूल बंद

वहीं, लखनऊ में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों में 20 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया था। जबकि, 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर पहले से ही छुट्टी थी। ऐसे में अब स्कूल 23 जनवरी से खुलने की संभावना है। हालांकि, सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) के संस्थापक जगदीश गांधी के निधन के बाद अब जिले के प्राइवेट, मिशनरी और एंग्लो इंडियन स्कूल कल बंद रहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited