UP School Closed Winter Vacation Extended: यूपी में ठंड का कहर जारी, इस जिले में 22 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद

UP School Closed Winter Vacation 2024: उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे का कहर जारी है। ऐसे में कई जिलो में विंंटर वेकेशन बढ़ा दी गई हैं। अयोध्या जिले में 20 जनवरी तक विंंटर वेकेशन बढ़ा दी गई है।

Winter Vacation Extended

Winter Vacation Extended

UP School Closed Winter Vacation 2024: उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे का कहर जारी है। ऐसे में कई जिलो में विंंटर वेकेशन बढ़ा दी गई हैं। कई जिलो में जिलाधिकारियों ने इस संबंध में आदेश जा कर दिया है। जानकारी के अनुसार, अयोध्या जिले में 20 जनवरी तक विंंटर वेकेशन बढ़ा दी गई है। कड़ाके की ठंड व शीतलहर को देखते हुए अयोध्या में 20 जनवरी तक सभी परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में बच्चों की छुट्टी रहेगी। वहीं 21 जनवरी को रविवार है और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के चलते पूरे प्रदेश में अवकाश रहेगा। ऐसे में अयोध्या के स्कूल अब 23 जनवरी को खुलेंगे।

Winter Vacation Extended

बरेली में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का प्रकोप लगातार जारी है। घने कोहरे और तापमान में लगातार गिरावट के चलते कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश 16 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। इसी तरह अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा 8वीं तक छुट्टियों को दो दिन के लिए और बढ़ा दिया है। अब 19 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

Winter Vacation in Agra

आगरा में कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल की 20 जनवरी तक छुट्टी और 6 से 8 तक के स्कूल 16 जनवरी से 11 से 3.30 बजे तक खुलने का आदेश शिक्षा विभाग ने सभी बोर्ड के लिए जारी कर दिया है। नोएडा (Noida school closed) में बढ़ते ठंड के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने क्लास आठवीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है।
लखनऊ में भी कक्षा 8वीं तक के समस्त सरकारी / गैर सरकारी / प्राइवेट स्कूलों में 18 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। वहीं, कानपुर में प्लेग्रुप से 8वीं तक के स्कूल 17 जनवरी तक बंद रहेंगे। गोंडा मेँ डीएम नेहा शर्मा के आदेश पर जूनियर हाईस्कूल कक्षा तक के छात्रों की छुट्टी कल तक बढाई गई। कानपुर में समस्त बोर्डों के सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय 15 जनवरी से 17 जनवरी तक शीत अवकाश रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited