UP School News Today: बदल गया स्कूलों का समय, अब इस समय से स्कूल जा सकेंगे नर्सरी से 8वीं तक के छात्र

UP School Time Changed: कड़कड़ती ठंड व शीत लहर को देखते हुए नोएडा में स्कूल टाइमिंग बदलने पर नया व बड़ा अपडेट आया है। नोएडा में जिला प्रशासन ने नर्सरी से 8वीं तक के छात्रों को राहत दी है।

up school time change

नोएडा स्कूलों का बदला समय

तस्वीर साभार : IANS
UP School Time Change Notice: कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए नोएडा जिला प्रशासन ने नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के स्कूल को खोलने का फैसला तो लिया है, लेकिन उनके समय में बड़ा बदलाव किया है। जिला अधिकारी की तरफ से जारी किए गए पत्र के मुताबिक, नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के स्कूलों का समय सुबह 10 बजे किया जाना अनिवार्य किया गया है।
नए आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई भी की जाएगी।
स्कूलों में बदला समय - School Time Change Notice
18 जनवरी से खुलने वाले नर्सरी से लेकर 8वें तक के स्‍कूल अब सुबह 10 बजे खुलेंगे। गौतमबुद्ध नगर डीएम की ओर से इस सिलसिले में आदेश जारी किया गया है।
जिलाधिकारी का आया आदेश - School Closed due to Cold
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने सभी बोर्ड के स्कूलों में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक बच्चों की 16 जनवरी तक छुट्टी करने के आदेश दिए थे। इसी क्रम में 18 जनवरी 2024 से डीएम के अगले आदेश तक गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन आने वाले सभी बोर्ड के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है।
डीएम मनीष कुमार वर्मा - Winter Vacation News in Hindi
जनपद में कल यानी 18 जनवरी से कक्षा नर्सरी से 8वीं तक के बच्चों को सुबह 10 बजे से स्कूल जाना होगा। इसके आदेश डीएम मनीष कुमार वर्मा ने दिए हैं।
अत्यधिक ठंड के कारण लिया निर्णय - School Closed Due to Fog
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि घने कोहरे और अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्ध नगर में बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त कक्षा नर्सरी से 8वीं तक के स्कूलों का संचालन सुबह 10 बजे से करने के आदेश गौतमबुद्ध नगर डीएम ने दिया है। यह आदेश सभी बोर्ड के सभी स्कूलों पर लागू होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited