UP Schools Closed Today: यूपी के इन शहरों में स्कूल कॉलेज बंद की घोषणा, स्थगित हुई पॉलिटेक्निक परीक्षा, देखें रिपोर्ट

UP Schools Closed Today: उत्तर प्रदेश के जिलों में स्कूल और कॉलेज के बंद रहने के निर्देश हैं। आज 10 जुलाई के अलावा आने वाले कुछ दिन भी स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा कांवड़ यात्रा भी चल रही है, जिसको देखते हुए सरकार ने कुछ जिलों में पॉलिटेक्निक परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा की है।

school closed

यूपी के स्कूल रहेंगे बंद (image - canva)

UP Schools Closed Today in Hindi: उत्तर प्रदेश के जिलों के स्कूल और कॉलेज में आने में कुछ दिनों तक छुट्टियां रहेंगी, खबर है कि आज 10 जुलाई के अलावा आने वाले कुछ दिन भी स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच कांवड़ यात्रा चल रही है, जिसको देखते हुए सरकार ने कुछ जिलों में पॉलिटेक्निक परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा की है।

कहां स्थगित हुई पॉलिटेक्निक परीक्षा

स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा इसलिए की गई, क्योंकि आज से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है, जो कि 15 अगस्त, 2023 तक चलेगी। यात्रा को देखते हुए, मेरठ में पॉलिटेक्निक परीक्षा और मुजफ्फुरनगर को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। संभावना है कि 16 अगस्त के बाद से पॉलिटेक्निक परीक्षा की नई तिथि सामने आएगी।

कहां बंद हुए स्कूल व कॉलेज

रिपोर्टों के अनुसार, मेरठ, मुजफ्फुरनगर और बदायूं में सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। मुजफ्फुरनगर जिला प्रशासन ने इस जिले के स्कूलों और कॉलेजों को 8 दिनों के लिए बंद करने का निर्देश दिया है।

निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

यह आदेश इन जिलों के निजी स्कूलों पर भी लागू होगा। सभी निजी और सरकारी संस्थानों में 16 जुलाई, 2023 तक बंद रहेंगे। मेरठ में आज, 10 जुलाई, 2023 से स्कूल बंद रहेंगे। सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य कोचिंग सेंटर 17 जुलाई, 2023 तक बंद रहेंगे। मेरठ और मुजफ्फरनगर में पॉलिटेक्निक परीक्षाएं कब होंगी, इसे लेकर परीक्षा आयोग हफ्ते भर बाद निर्णय लेगा।

नोएडा व गुड़गांव में भी स्कूल बंद

दूसरी तरफ भारी बारिश भी कहर ढा रही है, खबरों है जलभराव के कारण गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा के स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा की है। यहां के सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया गया है। इसी तरह गुड़गांव में भी आज स्कूल बंद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited