UP TET 2022: खत्म होगा इंतजार, यूपी टीईटी नोटिफिकेशन updeled.gov.in पर जल्द होगा जारी

UP TET 2022, UP TET Notification 2022: यूपी टीईटी नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए नया अपडेट है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा।

UP TET 2022

यूपीटीईटी 2022

UPTET 2022, UP TET Notification 2022: यूपी टीईटी 2022 के नोटिफिकेशन का इंतजार खत्म होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन बहुत जल्द ही जारी किया जाएगा। अगर आप भी यूपी में सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं तो यूपी टीईटी परीक्षा 2022 के लिए आवेदन जरूर करें। परीक्षा का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी होगा।
UP TET 2022: राज्य स्तरीय परीक्षा
यूपी टीईटी एक राज्य स्तरीय परीक्षा है। यह परीक्षा राज्य के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक लेवल पर शिक्षको की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता जांचने के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है। इससे पहले यूपीटीईटी का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया गया था और इसके नतीजे 8 अप्रैल को जारी हुए थे। परीक्षा के लिए लगभग 21 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।
UP TET 2022 Notification: यूपी टीईटी नोटिफिकेशन जल्द
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी टीईटी नोटिफिकेशन 2022 जनवरी में जारी हो सकता है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। यूपी टीईटी 2022 पर अपडेट आते ही सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। जिसके बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
UP TET Exam 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
ध्यान रहे कि यूपी टीईटी परीक्षा के लिए न्यूनतन आयु 18 साल और अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। इसके अलावा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही बी.एड, बीटीसी आदि भी जरूरी है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करें।
UP TET 2022: इतने अंको के होंगे सवाल
यूपीटीईटी यूपीटीईटी परीक्षा पैटर्न की बात करें तो परीक्षा के तहत दो पेपर होते हैं। पेपर 1 और पेपर 2 में 150 अंकों के 150 सवाल पूछे जाते हैं और इन सवालों को हल करने के लिए 150 मिनट का समय दिया जाता है। परीक्षा की तारीख तय समय के अंदर सूचित कर दी जाएगी। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited