UPSC Admit Card 2024: विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए यूपीएससी ने जारी किए एडमिट कार्ड, जानें कब कौन सी है परीक्षा

UPSC Admit Card 2024 for Various Post: यूपीएससी विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार यहां डायरेक्ट लिंक से प्रवेश पत्र चेक व डाउनलोड कर सकते हैं, इन यूपीएससी ने इन एडमिट कार्ड को upsc.gov.in पर जारी किया है।

UPSC Admit Card 2024 OUT

यूपीएससी एडमिट कार्ड 2024 जारी (image - canva)

UPSC Admit Card 2024 Release Date, UPSC Admit Card 2024 for Various Post: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) जल्द ही विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन करने वाली है। यूपीएससी ने इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी इस भर्ती अभियान के जरिये असिस्टेंट कॉस्ट अकाउंट्स ऑफिसर, असिस्टेंट डायरेक्टर और डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर जैसे पदों पर भर्ती करेगा।

UPSC Admit Card 2024 How to Download

उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड तक पहुंचने के लिए अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण दर्ज करने होंगे।
  • UPSC एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने का तरीका देखें
  • UPSC Official Website upsc.gov.in/ पर जाएं।
  • 'एडमिट कार्ड' सेक्शन में जाएं।
  • 'विभिन्न भर्ती पदों के लिए ई-एडमिट कार्ड' पर क्लिक करें।
  • जिस पद के लिए आपने आवेदन किया है उसे चुनें और 'यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें।
  • खुलने वाले नए पेज पर अपना आवेदन विवरण दर्ज करें।
  • सभी विवरण सही ढंग से भरने के बाद, 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।

UPSC Recruitment Exam Dates 2024

UPSC भर्ती परीक्षा 19 और 20 अक्टूबर, 2024 को भारत भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। प्रत्येक पद के लिए तिथियां इस प्रकार हैं:
परीक्षा तिथि
19 अक्टूबर सहायक लागत लेखा अधिकारी
19 अक्टूबर मुख्य सलाहकार लागत, वित्त मंत्रालय के कार्यालय में सहायक निदेशक (लागत)
20 अक्टूबर सहायक निदेशक ग्रेड-II
20 अक्टूबर उप केंद्रीय खुफिया अधिकारी (तकनीकी), खुफिया ब्यूरो

UPSC Recruitment Exam Pattern

उल्लेखित पदों के लिए UPSC भर्ती परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों वाली एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा होगी। परीक्षा दो घंटे तक चलेगी और सभी प्रश्नों के बराबर अंक होंगे। परीक्षा के लिए कुल अंक 300 होंगे।
उम्मीदवारों को गलत उत्तरों के लिए दंड के बारे में पता होना चाहिए, जहां गलत उत्तरों के लिए किसी प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे। हालांकि, अगर कोई उम्मीदवार किसी प्रश्न का प्रयास नहीं करता है, तो कोई अंक नहीं काटा जाएगा। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी होगा और उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited