UPSC CSE Mains Result 2023: जल्द जारी होने वाला है सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट, यहां से करें चेक

UPSC CSE Mains Exam Result 2023 Date and Time: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) जल्द ही सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2023 के परिणाम घोषित कर सकता है। इन रिजल्ट को upsc.gov.in पर घोषित किया जाएगा, परिणाम देखने का तरीका यहां से देखें।

UPSC CSE Mains Result 2023

सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट

Union Public Service Commission(UPSC) Civil Services (Main) Examination, 2023 का रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद इन्हें upsc.gov.in पर से देखा व डाउनलोड किया जा सकेगा। यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा 24 सितंबर, 2023 को संपन्न हुई थी।
आयोग योग्य उम्मीदवारों की सूची उनके रोल नंबर के साथ जारी करता है। वे सभी उम्मीदवार जो यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, वे व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे। अभी तक, आयोग ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2023 परिणाम तिथि और समय की घोषणा नहीं की है, लेकिन रिजल्ट देखने का तरीका यहां से नोट किया जा सकता है।

यूपीएससी सीएसई मुख्य परिणाम 2023 कैसे डाउनलोड करें?

  • संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “Result: Civil Services (Main) Examination, 2023”
  • स्क्रीन पर एक नया वेबपेज खुलेगा।
  • आपका यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परिणाम 2023 स्क्रीन पर आ जाएगा।

आगे के चरण जानें

चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। जिन उम्मीदवारों को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया गया है, उन्हें अनिवार्य रूप से उस वर्ष के लिए सिविल सेवा परीक्षा में भाग लेने वाली केवल उन सेवाओं के लिए वरीयता क्रम को इंगित करना होगा, जिनमें उनकी रुचि है।
इसके अलावा, जो उम्मीदवार अपनी सेवा प्राथमिकता के रूप में आईएएस/आईपीएस को इंगित करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे सिविल सेवा परीक्षा, 2023 के लिए लागू मौजूदा कैडर आवंटन नीति के अनुसार अपने ऑनलाइन डीएएफ-II में वरीयता क्रम में सभी क्षेत्रों और संवर्गों को इंगित करें।
निर्धारित तिथि के बाद डीएएफ-II या समर्थन में दस्तावेज जमा करने में किसी भी देरी की अनुमति नहीं दी जाएगी और सीएसई-2023 के लिए उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited