UPSC ESE Prelims Exam 2023: घोषित हुई इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख, जानें कब है आपका एग्जाम

UPSC ESE 2023, UPSC ESE Prelims Exam 2023, upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी यहां पर परीक्षा का टाइम टेबल चेक कर सकते हैं। परीक्षा का एडमिट कार्ड भी तय समय के अंदर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

UPSC ESE Prelims 2023

यूपीएससी की वेबसाइट पर टाइम टेबल चेक कर सकते हैं।

मुख्य बातें
  • जारी हुई यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख
  • upsc.gov.in पर चेक करें टाइम टेबल
  • दो शिफ्ट में होगी परीक्षा
UPSC ESE Prelims Exam 2023, UPSC Engineering Service Prelims Exam 2023, upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम (Engineering Service Exam) प्रीलिम्स 2023 की तारीख घोषित कर दी है। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर‌ यूपीएससी ईएसई प्रीलिम्स एग्जाम 2023 का शेड्यूल चेक कर सकते हैं।
UPSC ESE 2023 Date: कब होगी परीक्षा?
आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा 19 फरवरी 2023 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। जनरल स्टडीज और इंजीनियरिंग एप्टीट्यूड के लिए पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी। जबकि सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकॉम इंजीनियरिंग विषयों के लिए ‌दूसरे शिफ्ट की परीक्षा 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।
UPSC ESE Prelims 2023: ऐसे होगा पेपर
यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के पेपर 1 में 200 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। वहीं, दूसरे पेपर में 300 अंकों के सवाल होंगे और इसे हल करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड भी तय समय के अंदर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।
How to download UPSC Engineering Service Prelims Exam 2023 Schedule
  • सबसे पहले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर 'Examination Time Table: Engineering Services (Preliminary) Examination, 2023' के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने यूपीएससी परीक्षा का टाइम टेबल खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ को चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।
UPSC ESE 2023: वेबसाइट पर रखें नजर
आयोग द्वारा आयोजित प्रिलिमनरी परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले अभ्यर्थियों को फिर मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से 327 पदों पर भर्ती की जाएगी। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए अभ्यर्थी यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited