UPSC Mains Result 2022: रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, यूपीएससी मेन्स वेबसाइट upsc.gov.in पर ये अपडेट

UPSC Mains Result 2022: यूपीएससी रिजल्ट 2022 अब किसी भी दिन जारी होने की संभावना है। यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 का उम्मीदवार इसके लिए इंतजार कर रहे हैं। यूपीएससी ने 24 नवंबर को एक नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया कि परिणाम जल्द घोषित होने की संभावना है। यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 की अपेक्षित तिथि और योग्यता अंक से जुड़ा विवरण यहां देखें।

UPSC Mains Result Date 2022

UPSC मेन्स रिजल्ट 2022

UPSC Mains Result Date 2022: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी रिजल्ट 2022 नवंबर के आखिरी दिनों में जारी होने की पूरी संभावना है। यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 का उम्मीदवारों को इसका इंतजार है और यूपीएससी ने 24 नवंबर को एक नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया कि परिणाम कभी भी घोषित होने की संभावना है। हालांकि, UPSC ने आधिकारिक तौर पर कोई डेट साझा नहीं की, लेकिन रिपोर्ट और अपडेट के अनुसार, उम्मीदवार एक-दो दिन में परिणाम जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं। एक बार जारी होने के बाद, यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 लिंक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा।
यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 अपेक्षित डेट:
यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 की डेट आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है। सूत्रों और रिपोर्ट के अनुसार, यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 आज, 30 नवंबर को जारी होने की संभावना है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।
यूपीएससी मेन्स 2022 क्वालिफाइंग मार्क्स
यूपीएससी 2022 मेन्स परीक्षा में पेपर ए और बी शामिल हैं और उम्मीदवारों को आगे की भर्ती प्रक्रिया में चयन के लिए दोनों को क्लियर करना जरूरी है। अर्हक अंकों के लिए, मेन्स परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक क्वालीफाइंग पेपर में कम से कम 25 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे।
जैसे ही आयोग यूपीएससी मेन्स 2022 का परिणाम जारी करता है, विस्तृत आवेदन फॉर्म- II (डीएएफ- II) वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा और योग्य उम्मीदवारों को फॉर्म भरने और निर्धारित समय अवधि के भीतर जमा करने की आवश्यकता होगी।
यूपीएससी उन उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार का आयोजन करेगा, जो अगले साल की शुरुआत से यूपीएससी मेन्स 2022 परीक्षा पास करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited