Winter Vacation 2024 Extended: क्या 7 जनवरी से खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, जानें कब तक बंद रहेंगे यूपी, गाजियाबाद, नोएडा के स्कूल

Winter vacation 2024 Extended In Delhi, Noida, Ghaziabad, Faridabad, Gurugram Schools: दिल्ली एनसीआर में भयंकर ठंड है।हालांकि स्कूलों में विंटर वेकेशन के कारण बच्चों को ठंड से थोड़ा राहत है। यहां आप जान सकते हैं कि दिल्ली, यूपी, नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल कब तक बंद रहेंगे।

Winter vacation 2024 Extended In Delhi, Noida, Ghaziabad, Faridabad, Gurugram Schools

Winter Vacation 2024 Extended: क्या 7 जनवरी से खुलेंगे दिल्ली के स्कूल

Winter vacation 2024 Extended In Delhi, Noida, Ghaziabad, Faridabad, Gurugram Schools: उत्तर भारत में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड पड़ (Winter vacation 2024) रही है। कोहरे की वजह से कुछ इलाकों में सूरज नहीं निकल (Winter vacation 2024 Extended) रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अभी लगातार तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही देखने (Delhi Schools Winter vacation 2024 Extended) को मिलेगा। वहीं 7 जनवरी से तापमान में बढ़त देखने को मिल सकती है। सर्दी से लोगों का हाल (Winter vacation 2024 Extended) बेहाल है। वहीं 8 और 9 जनवरी को उत्तर भारत व मध्य भारत में हल्की बारिश के आसार हैं।
ऐसे में दिल्ली, यूपी, बिहार के छात्र लगातार सर्च कर रहे हैं कि, उनके स्कूलों में कब तक विंटर वेकेशन हैं। वहीं दिल्ली के छात्रों को चिंता सता रही है कि क्या 7 जनवरी से पुन: स्कूल संचालित किए जाएंगे। ऐसे में यहां आप दिल्ली, यूपी, गाजियाबाद, नोएडा, गौतमबुद्ध नगर, गुरुग्राम और फरीदाबाद के स्कूलों में जान सकते हैं कि शीतकालीन अवकाश कब तक है।

Delhi School Winter Vacation 2024 Extended: दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने जनवरी के पहले सप्ताह में राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। ऐसे में छात्रों व अभिभावकों का सवाल है कि क्या ठंड को देखते हुए दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन की तारीख आगे बढ़ाई जाएगी। हालांकि इससे संबंधित शिक्षा विभाग ने अभी किसी प्रकार का कोई नोटिस जारी नहीं किया है। इससे संबंधित अधिसूचना जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा।

UP Schools Winter Vacation 2024: यूपी के स्कूल में विंटर वेकेशन

दिसंबर के अंतिम सप्ताह में उत्तर प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग ने शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया था। यहां के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे यानी उत्तर प्रदेश के स्कूलों में कुल 14 दिन का अवकाश है।

WInter Vacation In Ghaziabad: गाजियाबाद के स्कूल में विंटर वेकेशन

गाजियाबाद के स्कूलों में भी विंटर वेकेशन चल रहा है। यहां इस बार 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे। ध्यान रहे 15 जनवरी को पुन: स्कूल संचालित किया जाएगा। यदि विंटर वेकेशन की तारीख में आगे बढ़ती है तो आपको यहां सूचित किया जाएगा।

Winter Vacation In Noida: नोएडा के स्कूल में विंटर वेकेशन

दिल्ली एनसीआ भयंकर ठंड की चपेट में है। हालांकि सकूल में विंटर वेकेशन के कारण बच्चों को थोड़ा राहत है। बता दें नोएडा के स्कूल भी 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक बंद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited