Winter Vacation 2024 Extended: ठंड का प्रकोप जारी, बढ़ गई स्कूलों में छुट्टियां, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में बंद स्कूल

Winter Vacation 2024 Extended: कंपकपा देने वाली ठंड के बीच कक्षा 12 तक जम्मू में शीतकालीन अवकाश 2024 को 27 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, जो छात्र गणतंत्र दिवस समारोह में अभ्यास कर रहे हैं, वे रिहर्सल के लिए आते रहेंगे।

Winter Vacation 2024

शीतकालीन अवकाश 2024

Winter Vacation 2024 Extended (ठंड का प्रकोप जारी, बढ़ गई स्कूलों में छुट्टियां): कंपकपा देने वाली ठंड के बीच कक्षा 12 तक जम्मू में शीतकालीन अवकाश 2024 को 27 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, जो छात्र गणतंत्र दिवस समारोह में अभ्यास कर रहे हैं, वे रिहर्सल के लिए आते रहेंगे। यह निर्णय जम्मू में पड़ रहे अत्यधिक ठंड की वजह से लिया गया है, जम्मू में शीतकालीन अवकाश 27 जनवरी 2024 (Winter Vacation 2024 Extended Date) तक चलेगा।
केवल इन छात्रों को जाना होगा स्कूल - Winter Vacation 2024 News
निदेशक स्कूल शिक्षा (जम्मू) द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है जो छात्र गणतंत्र दिवस समारोह में अभ्यास कर रहे हैं, वे रिहर्सल के लिए आते रहेंगे। इसके अलावा अत्यधिक ठंड की स्थिति को देखते हुए और पिछले आदेशों को जारी रखते हुए, जम्मू संभाग के ग्रीष्मकालीन क्षेत्रों में कार्यरत 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 22 जनवरी से 27 जनवरी तक छुट्टियों का पालन करेंगे।
जम्मू द्वारा जारी यह छठा आदेश - Winter Vacation 2024 in India
निदेशक स्कूल शिक्षा, जम्मू द्वारा जारी यह छठा आदेश है। 17 जनवरी को डीएसईजे ने संभाग के ग्रीष्मकालीन क्षेत्र के स्कूलों के लिए शीतकालीन छुट्टियों को 19 जनवरी तक बढ़ा दिया था। इससे पहले 14 जनवरी को इसे केवल कक्षा 8 तक के लिए 17 जनवरी (Winter Vacation 2024 News) तक बढ़ाया गया था। दिवस समारोह की रिहर्सल के लिए आना जारी रहेगा और संस्थानों के प्रमुख (एचओआई) यह सुनिश्चित करेंगे कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सभी व्यवस्थाएं (छात्रों की उत्साही भागीदारी सहित) हों।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ आदि में स्कूल बंद
नोटिस में कहा गया है कि दिसंबर 2023 में निदेशक ने जम्मू संभाग के ग्रीष्मकालीन क्षेत्र के सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में 26 दिसंबर से 4 जनवरी तक दस दिनों के शीतकालीन अवकाश का आदेश दिया था। बाद में, इसे दो दिन यानी 6 जनवरी तक बढ़ा दिया गया। इसी तरह की खबरों में, मौजूदा ठंड के मौसम की स्थिति को देखते हुए पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ आदि में स्कूल बंद कर दिए गए। कुछ राज्यों में स्कूली बच्चों के लिए समय में बदलाव किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited