Winter Vacation Extended: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में 27 तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ाई गई विंटर वेकेशन

Winter Vacation Extended in UP: शीतलहर और तापमान में गिरावट को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 27 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। कड़ाके की ठंड, घने कोहरे को देखते हुए लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल 27 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।

Winter Vacation Extended

Winter Vacation Extended

Winter Vacation Extended in UP: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही हैं। कोहरे और बर्फीली हवाओं ने लोगों को मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। यूपी में शुक्रवार 26 जनवरी को भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है। 27,28 और 29 जनवरी को भी कोहरा छाए रहने और गंभीर शीत दिवस की संभावना है। शीतलहर और तापमान में गिरावट को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 27 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। कड़ाके की ठंड, घने कोहरे को देखते हुए लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल 27 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।

मिर्जापुर में स्कूल बंद

मिर्जापुर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी प्रकार के शिक्षा बोर्ड के कक्षा आठ तक के विद्यालयों में 27 जनवरी तक अवकाश किया है। बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि यूपी सीबीएसई आइसीएसई संस्कृत मदरसा सहित संबंधित बोर्ड के प्रधानाचार्य व प्रबंधक विद्यालय को बंद रखें।

लखनऊ में 27 जनवरी तक अवकाश

कड़ाके की ठंड, घने कोहरे को देखते हुए लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल 27 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिया है।

हरियाणा में स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही हैं। कोहरे और बर्फीली हवाओं ने लोगों को मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। यूपी में शुक्रवार 26 जनवरी को भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है। 27,28 और 29 जनवरी को भी कोहरा छाए रहने और गंभीर शीत दिवस की संभावना है। इसके चलते हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने अभी स्कूल न खोलने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के तहत पहली से पांचवीं कक्षा तक विद्यार्थियों की छुट्टी अब 27 जनवरी तक बढ़ा दी गई है।

चंडीगढ़ के स्कूल 29 जनवरी से खुलेंगे

चंडीगढ़ में नर्सरी से 5वीं तक के स्कूलों को 28 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। यहां 29 जनवरी से नर्सरी से 5वीं तक के स्कूलों में शिक्षण कार्य प्रारंभ होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited