दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर AAP ने किया उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

AAP Announces 4 Lok Sabha Candidates for Delhi: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 7 में से 4 सीट लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

AAP Announces 4 Lok Sabha Candidates for Delhi: आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें से चार दिल्ली से और एक हरियाणा के कुरुक्षेत्र से है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान और नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को मैदान में उतारा है। सुशील गुप्ता को कुरूक्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। आप की यह घोषणा दिल्ली, हरियाणा, गोवा और गुजरात में कांग्रेस पार्टी के साथ सीट-बंटवारे समझौते पर मुहर लगने के कुछ दिनों बाद आई है। एक संयुक्त बयान में दोनों पार्टियों ने कहा कि उन्होंने आपसी सहमति से पंजाब में एक साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में आप चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि सबसे पुरानी पार्टी तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

देश को एक ईमानदार और मजबूत विकल्प की जरूरत

वासनिक ने कहा कि आप नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली सीटों से चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीटों से चुनाव लड़ेंगे। विशेष रूप से, भारतीय जनता पार्टी ने लगातार दो लोकसभा चुनावों- 2014 और 2019 में 50 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर के साथ नई दिल्ली की सभी सात सीटें जीतीं थी। इस बीच, हरियाणा में कांग्रेस को दस में से नौ सीटें मिलीं, जबकि AAP को एक सीट कुरूक्षेत्र मिली थी। वासनिक ने कहा कि कांग्रेस चंडीगढ़ की एकमात्र सीट पर भी चुनाव लड़ेगी। डील फाइनल होने के बाद आप सांसद संदीप पाठक ने कहा था कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार एक-एक करके सभी संस्थानों को नष्ट कर रही है, जिस तरह से वोट चुराए जा रहे हैं और जिस तरह से इस देश के नागरिकों को मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है महंगाई और बेरोजगारी के बीच आज देश को एक ईमानदार और मजबूत विकल्प की जरूरत है। इसे ध्यान में रखते हुए और देश के हितों को सबसे आगे रखते हुए, हमने यह गठबंधन (आप-कांग्रेस) बनाया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited