पंजाब में 5-6 तो दिल्ली में 3 सीटें कांग्रेस को दे सकती है AAP, चाहती है हरियाणा और गुजरात में सीटें!

आम आदमी पार्टी पंजाब और दिल्ली में सीटें देने के लिए राजी है लेकिन अरविंद केजरीवाल इसके बदले में हरियाणा और गुजरात में भी सीटें चाहते है। कहा जा रहा है कि पंजाब में आम आदमीं पार्टी 5-6 सीटें देने के लिए राज़ी है।

aap congress meeting

सीट शेयरिंग को लेकर आप और कांग्रेस के बीच मीटिंग

विपक्षी इंडिया समूह की पार्टी कांग्रेस और आम आदमी की सीटों के बंटवारे को लेकर रविवार को पहली बैठक दिल्ली में हुई। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में आम आदमी पार्टी की ओर से चार राज्यों का फॉर्मूला दिया गया है। आप दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में कांग्रेस से सीटें मांग रही है।

आप का फॉर्मूला

आम आदमी पार्टी पंजाब और दिल्ली में सीटें देने के लिए राजी है लेकिन अरविंद केजरीवाल इसके बदले में हरियाणा और गुजरात में भी सीटें चाहते है। कहा जा रहा है कि पंजाब में आम आदमीं पार्टी 5-6 सीटें देने के लिए राज़ी है। वही दिल्ली में अरविंद केजरीवाल 3 लोकसभा सीटें दे सकते है। लेकिन बदले में वह चाहते हैं कि कांग्रेस उन्हें हरियाणा में 2-3 सीटे और गुजरात में एक सीट दे।

पंजाब का हाल

हालांकि पंजाब में आम आदमीं पार्टी दस लोकसभा सीटों पर तैयारी कर रही है। अगर कांग्रेस हरियाणा और गुजरात में सीटें देने के राज़ी हो जाती है तो पंजाब में आम आदमीं पार्टी 6 सीट देने पर विचार कर सकती है। जबकि पंजाब कांग्रेस का मानना है कि राज्य में आम आदमीं पार्टी सत्ता में है और कांग्रेस विपक्ष की मुख्य पार्टी है। ऐसे में जब दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो जनता के बीच में इसका नुकसान भी हो सकता है।

कौन-कौन मीटिंग में थे शामिल

इस मीटिंग में आम आदमी पार्टी की तरफ से कैबिनेट मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्य सभा सांसद संदीप पाठक ने इस बैठक में हिस्सा लिया। वहीं कांग्रेस की तरफ से आज की बैठक में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गुजरात के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक और बिहार के महासचिव प्रभारी मोहन प्रकाश ने हिस्सा लिया।दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच एक और बैठक बुलाई जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited