लोकसभा चुनाव में करारी हार से डरी AAP! अभी से ही विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण पार्टी के नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने और संगठन संबंधी चुनौतियों से निपटना होगा।

aap assembly election

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आप

तस्वीर साभार : भाषा
लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने अब अगले साल दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है और वह अपने विधायकों एवं कार्यकर्ताओं को जनता तक पहुंच बढ़ाने तथा विकास कार्यों में जुटने के लिए प्रेरित कर रही है।

लोकसभा में एक भी सीट नहीं

‘आप’ ने 2015 और 2020 में लगातार दो बार विधानसभा चुनावों में क्रमशः 67 और 62 सीट जीतकर मजबूत जनादेश हासिल किया था लेकिन हालिया लोकसभा चुनाव में उसे करारी हार झेलनी पड़ी और वह दिल्ली में उन चार निर्वाचन क्षेत्रों में से किसी में भी जीत हासिल नहीं कर पाई जिन पर उसने चुनाव लड़ा था।

आप का विधानसभा चुनाव पर ध्यान

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि संसदीय चुनाव में मिली असफलता के बावजूद ‘आप’ का ध्यान अगले साल की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों पर केंद्रित है। उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी नेताओं और स्वयंसेवकों को अपने-अपने क्षेत्रों में जनसंपर्क बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। विधायकों को स्थानीय क्षेत्र विकास निधि का उपयोग करके अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में उन विकास कार्यों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं जो आदर्श आचार संहिता के कारण रुक गए थे।’’

जेल में केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण पार्टी के नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने और संगठन संबंधी चुनौतियों से निपटना होगा। मुख्यमंत्री आवास पर बृहस्पतिवार को हुई बैठक में ‘आप’ विधायकों को निर्देश दिया गया कि आदर्श आचार संहिता हटने के बाद विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए वे हर सप्ताह शनिवार और रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें। इसके अलावा शनिवार और रविवार को पार्टी पार्षदों और स्वयंसेवकों की बैठकें होंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited