Lok Sabha Elections 2024: गंभीर के बाद बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा का ऐलान, नहीं लड़ूंगा चुनाव; बताई ये वजह

Lok Sabha Elections 2024: हजारीबाग से बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपनी इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि मुझे पिछले दस वर्षों से भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। इसके अलावा, मुझे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, माननीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व ने कई अवसर दिए। सभी का हृदय से आभार। जय हिन्द।

Jayant Sinha

बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा भी नहीं लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: हजारीबाग से बीजेपी के सांसद जयंत सिन्हा ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। बीजेपी के सांसद ने ट्वीट कर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपील की है कि वे उन्हें प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि वह भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। उन्होंने कहा कि यकीनन मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा। उन्होंने लिखा कि मुझे पिछले दस वर्षों से भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। इसके अलावा, मुझे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, माननीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व ने कई अवसर दिए। सभी का हृदय से आभार। जय हिन्द।

2016 से लेकर 2019 तक रह चुके है उड्डयन राज्य मंत्री

पूर्व केंद्रीय मंत्री और नेता यशवंत सिन्हा के जयंत सिन्हा बेटे हैं। जयंत सिन्हा ने 2014 में पहली बार सांसद बने थे। पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था। जयंत सिन्हा साल 2016 से लेकर 2019 तक उड्डयन राज्य मंत्री रहे थे। इसके अतिरिक्त साल 2014 से साल 2016 के बीच वह वित्त राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। जयंत सिन्हा को साल 2019 में फिर हजारीबाग सीट से चुनाव लड़े और जीत हासिल की, लेकिन पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था।
जानकारी के लिए बता दें कि जयंत सिन्हा से पहले दिल्ली से बीजेपी सासंद गौतम गंभीर भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। गौतम गंभीर ने कहा कि वह राजनीति से विदा लेना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से रिक्वेस्ट की है। गंभीर ने शनिवार को एक्स पर लिखा कि मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द!
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited