Amit Shah Exclusive: 'करप्शन करोगे तो पकड़े जाओगे', चुनाव से पहले दो मुख्यमंत्री के जेल जाने के सवाल पर बोले अमित शाह

Amit Shah Exclusive: गृहमंत्री अमित शाह से खास बातचीत में जब नाविका कुमार ने पूछा कि चुनाव से पहले दो मुख्यमंत्री जेल में जाते हैं, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देखिए टाइम पर वो जांच में सहयोग करते तो चुनाव से पहले चले जाते। शाह ने कहा कि आप करप्शन करोगे, पकड़े जाओगे।

Amit Shah on Two CM Arresting

अमित शाह, गृहमंत्री।

Amit Shah Exclusive Interview: देश के गृहमंत्री अमित शाह ने टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों के जेल जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर दो टूक जवाब दिया। टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नविका कुमार के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में गृहमंत्री ने सीधे शब्दों में कहा कि आप करप्शन करोगे, पकड़े जाओगे।

क्या मुख्यमंत्री केजरीवाल और सोरेन का जेल जाना तय था?

गृहमंत्री से जब नाविका कुमार ने पूछा कि अमित शाह जी दो मुख्यमंत्री चुनाव से पहले जेल में जाते हैं, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देखिए टाइम पर वो जांच में सहयोग करते तो चुनाव से पहले चले जाते। शाह ने 19 समन का जिक्र किया तो नाविका ने पूछा कि लेकिन उनका जेल जाना तय था? इस सवाल का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि वो तो उन्होंने भ्रष्टाचार किया है इसलिए जाना था। इस देश में कई मुख्यमंत्री विपक्ष के, ममता जी भी हैं, हिमाचल के भी हैं, ढेर सारे हैं सिद्धारमैया जी हैं। ऐसा नहीं है, आप करप्शन करोगे, पकड़े जाओगे। चुनाव तक आपकी पेशी टालते जाओगे चुनाव के वक्त अपीयर होगे फिर अरेस्ट होगे तो कहोगे कि देखो देखो चुनाव के वक्त... तो 6 महीना पहले आ जाना चाहिए था।

सीएम केजरीवाल को इंसुलिन नहीं देने को लेकर क्या बोले शाह?

अमित शाह से जब आम आदमी पार्टी के आरोपों से जुड़ा सवाल किया गया कि जेल में इंसुलिन भी ना देना... तो इसके जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि उनके एक और झूठ को आप कैरी कर रही हैं। दिल्ली में जेल दिल्ली सरकार के अंदर हैं। अगर आम आदमी पार्टी ही उनको इंसुलिन नहीं दे रही है तो AAP में गंभीर संकट है। जब नाविका ने उनसे AAP के आरोपों का जिक्र किया तो शाह ने कहा कि आरोप नहीं है फैक्ट बता रहा हूं। दिल्ली की जेल दिल्ली सरकार के अंदर है।

केजरीवाल की जान को खतरा वाले सवाल पर क्या बोले शाह?

AAP ने ये आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल की जान को जेल में खतरा है। इससे जुड़े सवाल पर अमित शाह ने कहा कि उनकी जान को AAP पार्टी से ही खतरा है। उसका मतलब तो यही होता है कि मैं नहीं मानता कि जेल में खतरा है, परंतु है तो AAP पार्टी से ही है, क्योंकि दिल्ली की जेल दिल्ली सरकार के अधीन है केंद्र सरकार का कोई रोल नहीं है। दिल्ली सरकार उनकी ही है, जेल में बैठकर वही चला रहे हैं।

मुख्यमंत्री को जेल भेजने के सवाल पर अमित शाह ने दिया जवाब

जब नाविका कुमार ने अमित शाह से ये पूछा कि आपको लगता है ये सही है कि संवैधानिक तौर पर कि एक मुख्यमंत्री को जेल भेजा जाए? तो इसके जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि 'मुझे तो सही नहीं लगता है नाविका जी... मैं भी जेल में गया था एनकाउंटर के मामले में कांग्रेस सरकार ने जेल में डाला था। बाद में कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक साजिश है कहकर मुझे बरी किया। बरी किया मतलब मेरे आरोप खारिज कर दिए, परंतु मैंने भी अरेस्ट होने से पहले इस्तीफा दे दिया था। हेमंत सोरेन जेल में गए, अरेस्ट होने से पहले इस्तीफा दे दिया। अब संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि ऐसा कोई करेगा तो क्या होगा। संविधान सभा ने ऐसे निर्लज्ज मुख्यमंत्री चुनकर आ जाएंगे जो जेल में जाने के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे, ऐसे सत्ता के लोभी लोग आ जाएंगे इसकी कल्पना ही नहीं की थी। शायद वो इतना नहीं सोच पाए।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited