Amit Shah Fake Video: अमित शाह का आरक्षण खत्म करने वाला वीडियो निकला फर्जी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

Amit Shah Fake Video: दिल्ली पुलिस ने अमित शाह के फेक वीडियो मामले में केस दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

amit shah fake video

अमित शाह का फर्जी वीडियो वायरल

मुख्य बातें
  • गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो सामने आया था।
  • जिसमें अमित शाह आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे थ।
  • जांच में यह वीडियो फेक पाया गया है।
Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बाद में पता चला कि यह वीडियो फेक है, इसके एडिट करके वायरल किया गया है। जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है अमित शाह के फर्जी वीडियो में

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद, गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें कहा गया है कि भाजपा सरकार अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अन्य के 'असंवैधानिक आरक्षण' को खत्म कर देगी। वीडियो शेयर करने वाले एक एक्स यूजर ने लिखा- "वोट डालने से पहले गृह मंत्री अमित शाह का ये बयान सुन लीजिए जहां वो आरक्षण खत्म करने की बात कह रहे हैं, इसीलिए 400 सीटों की मांग की जा रही है ताकि संविधान बदला जा सके।"

फर्जी निकला वीडियो

अमित का जब यह वीडियो वायरल हुआ तो भाजपा एक्टिव हुई। कानूनी कार्रवाई की बात कही गई। बाद में जब वीडियो की जांच हुई तो पता चला कि अमित शाह का यह वीडियो एडिटेड है। असली वीडियो तो कुछ और था। मूल वीडियो में, अमित शाह 'तेलंगाना में सत्ता में आने पर मुसलमानों के असंवैधानिक आरक्षण को खत्म करने' की बात करते हैं।

क्या है अमित शाह का पूरा बयान

अमित शाह कहते हैं- "अगर बीजेपी सरकार बनी तो हम असंवैधानिक मुस्लिम आरक्षण को खत्म कर देंगे। तेलंगाना के एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय इस अवसर के हकदार हैं और मुस्लिम आरक्षण को खत्म करके उन्हें इसका पुरस्कार दिया जाएगा।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited