'एक ध्वज, एक संविधान के तहत पहली बार होगा चुनाव...' जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस पर गरजे अमित शाह

Amit Shah in Jammu Rally: अमित शाह ने कहा, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस मिलकर यहां फिर से अलग झंडा लाने वाले हैं, वे 370 फिर से लाना चाहते हैं। 370 हटने से जम्मू-कश्मीर की माताओं-बहनों को अधिकार मिला है। कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ये अधिकार छीनना चाहती थी। पत्थरबाजों को जेल से छोड़ना चाहती है और उनका मकसद फिर से आतकंवाद फैलाने का है।

Amit shah in Jammu rally

जम्मू में चुनावी जनसभा को संबोधित करते अमित शाह।

Amit Shah in Jammu Rally: जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसाभा चुनाव के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत की। जम्मू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, यह संयोग ही है कि भाजपा की पहली चुनावी रैली गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रही है। मैं सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर के चुनाव महत्वपूण हैं, क्योंकि देश की आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के मतदाता दो झंड नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे। पहली बार यहां एक संविधान, जिसको बाबा साहेब आंबडेकर ने बनाया, इसके नीचे वोटिंग होने जा रहा है।
अमित शाह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में कभी प्रधानमंत्री नहीं बैठ सकता था। प्रधानमंत्री एक ही होता है, जिसे कश्मीर से कन्याकुमारी की जनता जिसे चुनकर भेजती है, वो हमारे प्रिय नेता नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कहा, पहली बार यह चुनाव 370 की परछाई से बाहर निकल रहा है। इसका चमत्कार हमने लोकसभा चुनाव में देखा है। पहले यहां 10 प्रतिशत वोटिंग में खुशी मनाई जाती थी, आज बेरोकटोक मतदान के कारण 58 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई, जो लोकतंत्र की सबसे बड़ी विजय है।

कांग्रेस ओर एनसी अलग झंडा लाने वाले हैं

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस मिलकर यहां फिर से अलग झंडा लाने वाले हैं, वे 370 फिर से लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी, गुर्जर, बकरवाल, पहाड़ी और दलित भाईयों का आरक्षण छीनना चाहती है। राहुल गांधी कान खोलकर सुन लें मैं उनके रिजर्वेशन को हाथ नहीं लगाने दूंगा। उन्होंने कहा, 370 हटने से जम्मू-कश्मीर की माताओं-बहनों को अधिकार मिला है। कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ये अधिकार छीनना चाहती थी। कांग्रेस और एनसी पत्थरबाजी व आतंकवाद में लिप्त लोगों को जेल से छोड़ना चाहती है ताकि जम्मू, पुंछ, राजौरी जैसे क्षेत्र जहां शांति है, वहां फिर से आतंकवाद आए। क्या आप इन क्षत्रों में आतंकवाद को फिर से आने दोगे? शाह ने कहा, वो (कांग्रेस) कहते हैं कि हम फिर से एलओसी का ट्रेड शुरू करेंगे, पाकिस्तान से बात करेंगे। आज मैं कहकर जाता हूं जब तक शांति नहीं होगी, पाकिस्तान से कोई बात नहीं होगी।

क्या कांग्रेस दे सकती है स्टेट का दर्जा

अमित शाह ने कहा, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस पार्टी कहती है कि हम जम्मू कश्मीर को स्टेट का दर्जा देंगे। मैं अब्दुल्ला साहब और राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि आप जम्मू कश्मीर को स्टेट का दर्जा कैसे वापस देंगे? जनता को मूर्ख बना रहे हो आप क्योंकि जम्मू कश्मीर को स्टेट का दर्जा तो सिर्फ भारत सरकार ही दे सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited