Andhra Pradesh Assembly Election: एनडीए मस्त, वाईएसआरसीपी पस्त, जगन मोहन रेड्डी की विदाई! फतेह की दिशा में TDP

Andhra Pradesh Assembly Elections: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 में जनसेना पार्टी, टीडीपी और बीजेपी के एक साथ आने से जगन सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर हैं। राज्य की 175 सीटों में से वाईएसआरसीपी को मजह 11 सीटों के आसपास मिलती दिख रही हैं।

Andhra Pradesh Assembly Elections 2024

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव

Andhra Pradesh Assembly Elections: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2014 के रिजल्ट के रुझानों में एनडीए गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। आंध्र में एनडीए गठबंधित टीडीपी को 135 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। हालांकि, 20 सीटों पर टीडीपी उम्मीदवार जीत चुके हैं। युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी को मजह 11 सीटों पर लीड है। इसके अलावा जनसेना पार्टी 21 (5 जीत) सीटों पर आगे चल रही है, भारतीय जनता पार्टी 8 (2 जीत) सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी का पूरी तरीके हार का सामना करना पड़ सकता है। राज्य की 175 सीटों में कांग्रेस एक भी सीट पर लीड नहीं पा सकी है। राज्य में चंद्रबाबू नायडू की TDP, पवन सिंह की जनसेना पार्टी और बीजेपी एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। यानी यहां एनडीए की सीधी टक्कर जगन मोहन की वाईएसआरसीपी है।

जगन मोहन रेड्डी की विदाई तय

आंध्र प्रदेश में बीजेपी का टीडीपी के साथ गठबंधन है। फिलहाल, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, जिनका कार्यकाल 30 मई को पांच साल पूरे कर लिए थे। अब आ रहे आंकड़ो से तय माना जा रहा है कि जगन मोहन रेड्डी की विदाई हो सकती है। ताजा अपडेट के आधार पर टीडीपी 135 सीटों पर आगे है और युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) 11 सीटों पर लीड कर रही है। वहीं, जनसेना पार्टी 21 सीटों पर आगे चल रही है, भारतीय जनता पार्टी 8 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस का खाता खुलना मुश्किल लग रहा है।

2019 में वाईएसआरसीपी को मिली थीं 151

2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को 175 में 151 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि तेलगू देशम पार्टी (TDP) ने 23 सीटें हासिल की थी। उस समय पवन कल्याण की पार्टी जनसेना ने एक सीट से अपना खाता खोला था। उस चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी का खाता नहीं खुला था। लेकिन, इस बार टीडीपी, बीजेपी और जनसेना के एक साथ आने से पूरे समीकरण बदल गए और जगन मोहन पूरे तरीक से फ्लॉफ हो गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited