Assam Election Result: असम में NDA 11 और कांग्रेस तीन लोकसभा सीटों पर आगे, मतगणना जारी

Assam LokSabha Election 2024: असम की 14 लोकसभा सीटों में से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी दल असम गण परिषद (एजीपी) तथा यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) 11 सीटों पर आगे हैं जबकि विपक्षी कांग्रेस तीन सीटों पर आगे है।

Assam Election Result

असम में NDA 11 सीटों पर आगे

तस्वीर साभार : भाषा
Assam Election Result: असम की 14 लोकसभा सीटों में से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी दल असम गण परिषद (एजीपी) तथा यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) 11 सीटों पर आगे हैं जबकि विपक्षी कांग्रेस तीन सीटों पर आगे है। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राजग के घटक दल एजीपी और यूपीपीएल ने भी क्रमशः विधायक फणीभूषण चौधरी और जोयंत बसुमतारी के साथ बारपेटा और कोकराझार में बढ़त बना रखी है। अधिकारियों ने बताया कि जोरहाट में लोकसभा में विपक्ष के उपनेता और कांग्रेस नेता गौरव गोगोई, नगांव से मौजूदा सांसद प्रोद्युत बोरदोलोई और धुबरी में विधायक रकीबुल हुसैन बढ़त बनाए हुए हैं। डिब्रूगढ़ में सोनोवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार लुरिनज्योति गोगोई से 127726 मतों से आगे हैं जबकि कांग्रेस नेता गौरव गोगोई भाजपा के मौजूदा सांसद तपन गोगोई से 68035 मतों से आगे हैं।

असम की कई सीटों पर NDA को बड़ी बढ़त

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष एवं धुबरी से सांसद बदरुद्दीन अजमल असम की धुबरी लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार रकीबुल हुसैन से 3.74 लाख से अधिक वोटों से पीछे हैं। बारपेटा में एजीपी के फणी भूषण चौधरी अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी दीप बयान से 86679 वोटों से आगे हैं। बराक घाटी के दो निर्वाचन क्षेत्रों में असम के मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य कांग्रेस उम्मीदवार सूर्यकांत सरकार से 125870 मतों से आगे हैं जबकि करीमगंज में भाजपा के मौजूदा सांसद कृपानाथ ने 8333 मतों की बढ़त बना ली है।
उत्तरी तट के सोनितपुर और लखीमपुर निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार रंजीत दत्ता और प्रदान बरुआ ने अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वियों पर क्रमशः 157237 और 93198 की बढ़त बना ली है। नगांव में कांग्रेस के मौजूदा सांसद 88309 वोटों से आगे हैं जबकि भाजपा के मौजूदा सांसद दिलीप सैकिया दरांग-उदलगुड़ी में 148654 वोटों से आगे हैं। काजीरंगा में राज्यसभा सांसद कामाख्या प्रसाद तासा 90877 वोटों से आगे हैं। गुवाहाटी में भाजपा के बिजुली कलिता मेधी 96082 वोटों से, अमर सिंग तिस्सो 30553 और कोकराझार में यूपीपीएल के जोयंत बसुमतारी 22983 वोटों से आगे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited