Baramati Lok Sabha Chunav Parinam 2024 Live: बारामती में ननद के सामने भाभी, सुप्रिया सुले 11499 वोट से आगे

Baramati Lok Sabha Chunav 2024 Parinam, Sunetra pawar vs supriya sule who will win in Baramati: महाराष्‍ट्र की बारामती लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम पर सभी की नजर है। यहां पर ननद सुप्रिया सुले का मुकाबला अपनी ही भाभी सुनेत्रा पवार के साथ है।

Baramati Lok Sabha Chunav 2024 Updates

Baramati Lok Sabha Chunav 2024 Updates

Baramati Lok Sabha Chunav 2024 Parinam, Sunetra pawar vs supriya sule who will win in Baramati: महाराष्ट्र की बारामती सीट (Baramati Lok Sabha Seat) पर ननद और भाभी के बीच टक्‍कर है। महाराष्‍ट्र की बारामती लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम पर सभी की नजर है। यहां पर ननद सुप्रिया सुले का मुकाबला अपनी ही भाभी सुनेत्रा पवार के साथ है। इस सीट पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के बीच सीधा मुकाबला है। महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में बारामती काफी महत्वपूर्ण सीट मानी जाती है। शरद पवार पहली बार इस सीट 1984 में सांसद बने थे। शरद पवार ने यह सीट अपनी बेटी सुप्रिया सुले के लिए छोड़ दिए और खुद राज्यसभा चले गए। ताजा अपडेट में सुप्रिया सुले 11499 वोट से आगे चल रही हैं।

कब डाले गए थे वोट

लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में सात मई को बारामती लोकसभा सीट पर वोट डाले गए थे। चुनाव में 59.50 फीसदी वोट डाले गए थे।

Baramti Lok Sabha Election Result 2024

प्रत्याशी (Candidate)पार्टी (Party)परिणाम (Result)
सुनेत्रा पवारNCP (Sharadchandra Pawar)-
सुप्रिया सुलेNCP-
प्रियदर्शिनी BSP-
NOTANOTA-

Baramati Lok Sabha Election Result: बारामती लोकसभा सीट का सियासी गणित

एनसीपी ने अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारा है और एनसीपी शरद पवार गुट से शरद पवार की बेटी और वर्तमान सांसद सुप्रिया सुले मैदान में है। 2019 में बारामती में कुल 83.24 प्रतिशत वोट पड़े थे। 2019 में राष्‍ट्रवादी कंग्रेस पार्टी से अजत पवार ने भारतीय जनता पार्टी के गोपीचंद पडलकर को 165265 वोटों के मार्जिन से हराया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited