Sikkim Election Result: सिक्किम विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की करारी हार, नहीं खुला खाता

Sikkim Election Result: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिक्किम में 31 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वह एक भी सीट नहीं जीत पायी है। सिक्किम विधानसभा के नतीजे रविवार को घोषित किए गए, जिसमें सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने 32 में से 31 सीट जीतकर सत्ता बरकरार रखी है।

Sikkim Result

सिक्किम विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस का नहीं खुला खाता

Sikkim Election Result: सिक्किम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों को बड़ा झटका लगा है। सिक्कम में न तो बीजेपी का इस बार खाता खुला है, न ही कांग्रेस को कोई सीट मिली है। पिछले चुनावों में भी दोनों पार्टियों का खाता नहीं खुला था।

सिक्किम भाजपा का प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिक्किम में 31 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वह एक भी सीट नहीं जीत पायी है। सिक्किम विधानसभा के नतीजे रविवार को घोषित किए गए, जिसमें सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने 32 में से 31 सीट जीतकर सत्ता बरकरार रखी है। हिमालयी राज्य में भाजपा को केवल 5.18 प्रतिशत वोट ही मिल सके। एसकेएम को 58.38 प्रतिशत वोट मिले, जबकि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को 27.37 प्रतिशत वोट मिले।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हार गए चुनाव

सिक्किम भाजपा अध्यक्ष दिली राम थापा अपर बुर्तुक विधानसभा क्षेत्र में एसकेएम उम्मीदवार काला राय से हार गए। मौजूदा विधायक एवं पूर्व मंत्री थापा 2,968 मतों से राय से हार गए। राय को 6,723 वोट मिले, जबकि थापा को 3,755 वोट मिले।

कांग्रेस की भी बुरा हाल

सिक्किम विधानसभा चुनावों के नतीजों में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा। सिक्किम में कांग्रेस पार्टी को नोटा से भी कम वोट मिले हैं। नोटा को 0.99 प्रतिशत वोट मिले, जबकि कांग्रेस को सिर्फ़ 0.32 प्रतिशत वोट मिले हैं।।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited