हरियाणा में खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है BJP, 55 सीटों पर तय हुए नाम, ऐलान जल्द

Haryana Assembly Election: सूत्रों का कहना है कि हरियाणा की 90 सीटों पर बीजेपी कई खिलाड़ियों को टिकट दे सकती है। वहीं, अम्बाला कैंट से अनिल विज का नाम तय कर लिया गया है। इसके अलावा राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव को भी टिकट मिल सकता है।

BJP CEC meeting

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा सीईसी की बैठक।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बड़ा दांव खेल सकती है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की तैयारी कई सीटों पर खिलाड़ियों को उतारने की है। करीब 55 सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं। माना जा रहा है कि परसों तक भाजपा की पहली लिस्ट आ सकती है, जिसमें कई चौंकाने वाले नाम शामिल हो सकते हैं।
सूत्रों का कहना है कि अम्बाला कैंट से अनिल विज का नाम तय कर लिया गया है, उनका टिकट पक्का है। वहीं, राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव को भी टिकट मिल सकता है। बता दें, हरियाणा के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद हैं।

रालोद और हलोपा से गठबंधन को लेकर बातचीत जारी
बैठक में हरियाणा के उम्मीदवारों के नाम पर सीट दर सीट चर्चा कर अंतिम मुहर लगनी है। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा में चुनावी गठबंधन को लेकर अभी रालोद के जयंत चौधरी और हलोपा मुखिया गोपाल कांडा के साथ बातचीत जारी है, इसलिए आज की बैठक में प्रदेश की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा नहीं की जाएगी। बता दें, इससे पहले इससे पहले दिन में जेपी नड्डा और अमित शाह ने भी हरियाणा कोर ग्रुप नेताओं के साथ मैराथन बैठक कर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की थी।

शीर्ष नेतृत्व के अलावा हरियाणा BJP के पदाधिकारी शामिल

पार्टी मुख्यालय में चल रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, के. लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सत्यनारायण जटिया और सुधा यादव सहित सीईसी के कई अन्य सदस्य शामिल हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, हरियाणा के प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली, केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा से सांसद राव इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर सहित हरियाणा भाजपा कोर कमेटी और चुनावी प्रक्रिया से जुड़े कई अन्य अहम नेता भी बैठक में मौजूद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited