Gujarat Chunav: आज जारी होगी BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हार्दिक और अल्पेश ठाकुर का टिकट पक्का!

Guarat BJP Candidates List: गुजरात चुनाव के लिए आज बीजेपी के 100 कैंडिडेट की पहली लिस्ट का ऐलान करेगी। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर का टिकट लगभग पक्का माना जा रहा है। इससे पहले बुधवार को पूर्व सीएम विजय रुपाणी और नितिन पटेल ने इंकार कर दिया था।

BJP News

Gujarat Elections: आज जारी हो सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

मुख्य बातें
  • केंद्रीय चुनाव समिति के मंथन के बाद, बीजेपी की पहली लिस्ट आज
  • सुबह 10 बजे जारी होगी लिस्ट, पहली लिस्ट में 100 कैंडिडेट
  • CEC की बैठक में लगी मुहर. जीत और उम्र, के आधार पर चयन
BJP Candidates List: गुजरात में आगामी 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) के लिए भाजपा (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को पार्टी मुख्यालय में मैराठन बैठक हुई। इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे। CEC ने गुजरात चुनावों के लिए 182 पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की और फैसला किया। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

बैठक में हुआ य़े फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा सहित कई नेता मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को हुई मैराथन बैठकों में कई अन्य दिग्गज नेताओं को पार्टी का टिकट नहीं देने और पार्टी के युवा नेताओं को शामिल करने का फैसला किया गया है।

हार्दिक और अल्पेश को मिलेगा टिकट

CEC की बैठक में जीत और उम्र, के आधार पर चयन को लेकर लंबी चर्चा हुई और कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार 30% युवा चेहरों को टिकट देगी। पाटीदार आंदोलन से गुजरात की राजनीति में भूचाल लाने वाले कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल को भाजपा विरामगाम सीट से उम्मीदवार बना सकती है। इसके अलावा अल्पेश ठाकुर को भी बीजेपी अपना उम्मीदवार बना सकती है। खबरों की मानें तो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कुछ नेताओं को पार्टी की तरफ से टिकट दिया जा सकता है।
राज्य की 89 विधानसभा सीटों पर एक दिसंबर को और 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में पहले चरण के चुनाव में 89 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और आखिरी चरण के मतदान के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 17 नवंबर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited