BJP MP List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, कई बड़े नेताओं का नाम 'गायब'

BJP MP List: भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 92 नामों के साथ अपनी पांचवीं उम्मीदवार सूची जारी की।

mp bjp list

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट (फोटो- PTI&ANI)

BJP MP List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 92 नामों के साथ अपनी पांचवीं उम्मीदवार सूची जारी की। आज की सूची के साथ, भाजपा ने 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में 228 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

इनका नाम लिस्ट में नहीं

इस लिस्ट में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय का नाम इस लिस्ट में नहीं है। उनकी जगह से भाजपा ने राकेश गोलू शुक्ल को उम्मीदवार बनाया है। आकाश विजयवर्गीय अभी के समय में इंदौर-3 से विधायक हैं। इस बार कैलाश विजयवर्गीय को भाजपा ने इंदौर की एक दूसरी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा यशोधरा राजे सिंधिया का भी नाम इस लिस्ट में नहीं है। यशोधरा, ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ हैं। इन्होंने खुद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

कांग्रेस से आए नेताओं को टिकट

यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव में भाग लेने से इनकार करने के बाद शिवपुरी सीट से देवेन्द्र कुमार जैन को उम्मीदवार बनाया गया है। सचिन बिड़ला, जो पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, को बड़वाह निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिला है। भाजपा ने सिद्धार्थ राज तिवारी को भी टिकट दिया, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, उन्हें त्योंथर से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

17 नवंबर को चुनाव

मध्य प्रदेश में एक ही चरण में 17 नवंबर को चुनाव होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनाव के लिए पार्टी की चौथी उम्मीदवार सूची में शामिल किया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited