Jammu Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने जारी की छठी सूची, 10 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

BJP Candidate List: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी छठी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 10 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है।

Jammu Kashmir BJP

जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने 10 सीटों पर उतारे उम्मीदवार।

BJP Candidate List: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी छठी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 10 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। लिस्ट में डॉ. भरत भूषण को कठुआ तो सोनावारी से अब्दुल रशीद खान को टिकट दिया गया है।
भारतीय जनता पार्टी की छठी लिस्ट में करनाह से मो. इदरीस करनाही, हंदवाड़ा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनावारी से अब्दुल रशीद खान, बांदीपोरा से नसीर अहमद लोन, गुरेज से फकीर मोहम्मद खान, ऊधमपुर पूर्व से आरएस पठानिया, कठुआ से डॉ. भरत भूषण, बिश्नाह से राजीव भगत, बाहु से विक्रम रंधावा और मढ़ से सुरिंदर भगत को टिकट दिया गया है।

तीन चरणों में होंगे चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे, पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं। इनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं। यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है जबकि कुल मिलाकर 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है।

अमित शाह ने जारी किया संकल्प पत्र
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी क‍िया था। उन्होंने बताया था कि अगर घाटी में हमारी सरकार बनती है, तो घर की सभी वरिष्ठ महिलाओं को 18 हजार रुपये दिए जाएंगे। यह रकम 'मां सम्मान योजना' के अंतर्गत दिए जाएंगे। इसके अलावा, उज्‍ज्‍वला योजना के तहत महिलाओं को दो मुफ्त स‍िलेंडर प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही किसी की पढ़ाई में पैसों का अभाव बाधा न बने, इसके लिए हम सभी छात्राओं को प्रतिवर्ष तीन हजार रुपये प्रदान करेंगे। गृह मंत्री अम‍ित शाह ने कहा था कि अगर जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनती है, तो वृद्ध महिलाओं को प्रतिमाह तीन हजार रुपए पेंशन के रूप में दिए जाएंगे। मौजूदा समय में घाटी में सभी वृद्ध महिलाओं को महज एक हजार रुपए ही पेंशन मिलती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited