PM पद के प्रस्ताव पर चंद्रबाबू नायडू, नीतीश, शिंदे सभी सहमत, मोदी सर्वसम्मति से चुने गए NDA के नेता

NDA Alliance Meeting Update: प्रधानमंत्री आवास पर बुधवार को हुई एनडीए की बैठक में सभी दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया है।

NDA MEETING

एनडीए की बैठक में सभी दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना

मुख्य बातें
  1. NDA के सभी नेताओं ने कहा कि जनता का निर्णय है कि नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द शपथ लें
  2. 'एनडीए सरकार का गठन हो ताकि गरीब, दलित, पिछडे के लिए जो कल्याणकारी कार्य हैं, वह चलते रहें'
  3. एनडीए के सभी नेताओं ने एक स्वर से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की भूरि-भूरि सराहना की
NDA Alliance Meeting News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे सहित एनडीए के सभी नेताओं ने समर्थन किया। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में पीएम आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक में एनडीए के 16 पार्टियों के प्रमुख नेता मौजूद रहे।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएम मोदी ने सर्वप्रथम जनता-जनार्दन का आभार प्रकट किया और एनडीए को लगातार तीसरा कार्यकाल देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम विकसित भारत के संकल्प को आगे लेकर चलना चाहते हैं और इसके लिए आगे भी अटूट निष्ठा के साथ कार्य करते रहेंगे।

एनडीए की जीत में पीएम मोदी की चमत्कारिक छवि का विशेष योगदान

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीए के सभी सहयोगी दलों के नेताओं का स्वागत किया। बैठक में एनडीए के सभी नेताओं ने एक स्वर से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की भूरि-भूरि सराहना की और कहा कि उनके यशस्वी नेतृत्व में ही एनडीए को लगातार तीसरी बार स्पष्ट जनादेश मिला है। एनडीए के सभी नेताओं ने कहा कि एनडीए की जीत में पीएम मोदी की चमत्कारिक छवि और उनके परिश्रम की पराकाष्ठा का विशेष योगदान है और इसने राज्यों के विधान सभा चुनावों में भी एनडीए को बड़ी जीत दिलाने में ठोस आधार प्रदान किया है।

'नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द शपथ लें और एनडीए सरकार का गठन हो'

एनडीए के सभी नेताओं ने कहा कि जनता का निर्णय है कि नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द शपथ लें और एनडीए सरकार का गठन हो ताकि इन 10 वर्षों में उनके नेतृत्व में गरीब, दलित, पिछडे और वंचित समुदाय को मुख्यधारा से जोड़ने एवं उनके उत्थान के लिए एनडीए सरकार द्वारा जो कल्याणकारी कार्य शुरू किए गए हैं, वह अविरल चलता रहे।
सभी ने एकमत से कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में विगत दस वर्षों में किए गए लोक कल्याणकारी कार्यों के कारण ही जनता ने अकेले भाजपा को पूरे विपक्षी गठबंधन से अधिक सीटों पर विजयी बनाया है और एनडीए को सरकार बनाने का स्पष्ट बहुमत दिया है। प्रधानमंत्री मोदी की ऊर्जा देश के युवाओं में उत्साह प्रदान करती है जो बिना थके काम करते हैं। देश की जनता ने फिर एक बार उन पर विश्वास जताया है और हम सब मिलकर विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेंगे।

सभी नेताओं ने PM Modi को उनके नेतृत्व में देश द्वारा की गई प्रगति के लिए बधाई दी

बैठक में मौजूद एनडीए के सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके नेतृत्व और उनके नेतृत्व में देश द्वारा की गई प्रगति के लिए बधाई दी। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में पीएम मोदी की मेहनत और प्रयासों की सराहना की। एनडीए सहयोगियों ने कहा कि पीएम के पास विकसित भारत के लिए एक स्पष्ट दृष्टिकोण है और वे इस लक्ष्य में भागीदार हैं। उन्होंने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने में पीएम मोदी की भूमिका की सराहना की। एनडीए नेताओं ने गरीबी उन्मूलन की दिशा में पीएम के प्रयासों की सराहना की और अच्छा काम जारी रखने का संकल्प भी लिया।

NDA की इस बेहद खास बैठक ये अहम नेता रहे मौजूद

बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू नेता नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता एकनाथ शिंदे, टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से चिराग पासवान, एनसीपी (अजित पवार गुट) से प्रफुल्ल पटेल एवं सुनील तटकरे, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल, आरएलडी से जयंत चौधरी, जेडीएस से एचडी कुमारस्वामी, जनसेना पार्टी से पवन कल्याण, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से जीतन राम मांझी, असम गण परिषद से अतुल बोरा, यूपीपीएल से प्रमोद बोरो, एसकेएम से इंद्रा हंग सुब्बा, आजसू से सुदेश महतो, जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा मौजूद रहे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited