Chhattisgarh election result 2023: रमन सिंह ने बता दिया कैसे कांग्रेस को पटखनी दे रही बीजेपी, कहा- हम बना रहे हैं सरकार

Chhattisgarh Chunav Election Result 2023: शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगे दिख रही है। जबकि सत्तारुढ़ दल कांग्रेस के हाथ से छत्तीसगढ़ फिसलता हुआ नजर आ रहा है। शुरुआती राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी ने बहुत का आंकड़ा पार कर लिया है।

Raman Singh, Chhattisgarh Election Results,

Raman Singh, Chhattisgarh Election Results,

Chhattisgarh Chunav Election Result 2023: छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगे दिख रही है। जबकि सत्तारुढ़ दल कांग्रेस (Congress) के हाथ से छत्तीसगढ़ फिसलता हुआ नजर आ रहा है। शुरुआती राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी ने बहुत का आंकड़ा पार कर लिया है और वो रुझानों में 47 से सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। जबकि कांग्रेस 40 सीटों पर आगे चल रही है। वोटों की गिनती के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जनता से किए अपने वादों को पूरा नहीं किया, जिसका असर आज चुनावी नतीजों में दिख रहा है।

इन तीन मुद्दों से मिला समर्थन

तीन बार के सीएम रहे रमन सिंह ने कहा कि रुझानों में बीजेपी को साफ समर्थन मिल रहा है। लोगों का गुस्सा वोटिंग में दिख रहा है। बीजेपी राज्य में आगे बढ़कर सरकार बनाने में सफल होगी। उन्होंने कहा कि हम तीन मुद्दों को लेकर इस चुनाव में जनता के बीच गए थे। पहला बड़ा मुद्दा था कांग्रेस की वादाखिलाफी, दूसरा सीएम भूपेश बघेल का भ्रष्टाचार और तीसरा बड़ा मुद्दा था विकास के सभी कार्यों का ठप पड़ जाना। रमन सिंह ने कहा कि इन तीन मुद्दों और अपने घोषणा पत्र में किए वादों को लेकर हम चुनाव में गए थे और जनता ने बीजेपी को समर्थ दिया है।

कांग्रेस ने दर्ज की थी जोरदार जीत

2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 68 सीटें जीतकर सत्ता पर काबिज हुई थी और भूपेश बघेल सीएम बने थे। बीजेपी महज 15 सीटों पर सिमट गई, जबकि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी को क्रमश: पांच और दो सीटें मिली थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited