बिहार के बाहर जाकर वोटर्स को साधने में जुटे चिराग पासवान, मुंबई में की राज्य के लोगों से मुलाकात

उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के कई लोग मुंबई में काम करते हैं और चिराग की बातचीत का उद्देश्य अपने राज्य बिहार के मतदाताओं का मूड भांपना था।

Chirag Paswan

चिराग पासवान

Chirag Paswan: लोकसभा चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी अपने साथ चिराग पासवना को जोड़कर पशुपति पारस को तगड़ा झटका दिया है। इसी के साथ चिराग पासवान ने अपने वोटर्स के सात मेल-मुलाकात का सिलसिला बढ़ा दिया है। चिराग पासवान बुधवार शाम मुंबई पहुंचे। मुंबई में चिराग पासवान ने बिहार और झारखंड के लोगों से मुलाकात की। बिहार में पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही लोग जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान मुंबई में व्यवसायी राजेंद्र प्रताप सिंह के बेटे अमेय प्रताप सिंह के विवाह समारोह में शामिल होने आए थे। वह लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शिरडी साईं बाबा मंदिर में आशीर्वाद लेने भी जाएंगे।

2020 विधानसभा चुनाव में गेम चेंजर साबित हुए

उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के कई लोग मुंबई में काम करते हैं और चिराग की बातचीत का उद्देश्य अपने राज्य बिहार के मतदाताओं का मूड भांपना था। 2020 विधानसभा चुनाव में अगर एनडीए और महागठबंधन के बीच जीत और हार के अंतर पर नजर डालें तो ये साफ है कि चिराग पासवान इन चुनाव में गेम चेंजर साबित हुए। उनकी वजह से ही एक तरफ जहां नीतीश कुमार की पार्टी तीसरे नंबर पर आ गई, वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव सरकार नहीं बना पाए। बीजेपी ने इस बार चिराग पासवान के साथ गठबंधन करने की ये भी एक खास वजह बताई जा रही है।

एनडीए में मिली खास तवज्जो

गौरतलब है कि बिहार एनडीए में टिकटों का बंटवारा हो गया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 16 सीटें जदयू को दी गई हैं। 5 सीटों पर चिराग पासवान की पार्टी लोक जन शक्ति पार्टी (राम विलास) के उम्मीदवार मैदान में होंगे। एक-एक सीट उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को दी गई है। पिछले चुनावों में गेम चेंजर साबित हुए चिराग पासवान ये साफ कर चुके हैं कि वे प्रतिष्ठित हाजीपुर सीट से एनडीए उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, जिस सीट से उनके पिता दिवंगत रामविलास पासवान सात बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हाजीपुर में मतदान पांचवें चरण में 20 मई को होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    अरुणील सदड़ेकर author

    अरुणील सदड़ेकर टाइम्स नाउ नवभारत में प्रिंसिपल कॉरेस्पोंडेंट हैं। 10 साल से वह पत्रकारिता की दुनिया में है और महाराष्ट्र की सियासत पर पैनी नजर रखते हैं...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited