महाराष्ट्र, कर्नाटक और बंगाल चुनाव नतीजों पर CM केजरीवाल की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- BJP हार रही सीटें

Lok Sabha Election 2024: केजरीवाल ने कहा कि जेल से बाहर आने के पिछले 20 घंटों में मैंने कई विशेषज्ञों से फोन पर बात की है। हर कोई यही कह रहा है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी सभी सात सीटें हार जाएगी।

Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम बेल पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के एक दिन बाद शनिवार को राजधानी में अपने रोड शो में कहा कि हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीटों की संख्या कम हो जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि यह उनकी भविष्यवाणी नहीं बल्कि उन विशेषज्ञों, चुनाव विशेषज्ञों और विश्लेषकों की राय है जिनसे वह जेल के बाहर पिछले 20 घंटों में संपर्क में रहे।

दिल्ली में बीजेपी सभी सात सीटें हार जाएगी- सीएम केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि जेल से बाहर आने के पिछले 20 घंटों में मैंने कई विशेषज्ञों से फोन पर बात की है। हर कोई यही कह रहा है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी सभी सात सीटें हार जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में भी भाजपा का यही हश्र होने वाला है। केजरीवाल ने कहा कि 4 जून को मोदी सत्ता में नहीं आएंगे। इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा और आप उसमें शामिल होगी। दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगा।
इससे पहले दिन में, केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए भाजपा को वोट देने से अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे क्योंकि नरेंद्र मोदी अगले साल 75 साल के होने के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे। इस बयान ने एक राजनीतिक हलचल पैदा कर दी, जिसमें भाजपा ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहेंगे और केजरीवाल पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया। आप ने सवाल किया कि क्या पीएम मोदी अपने लिए पार्टी में लाए गए उम्र के नियम को तोड़ेंगे।
केजरीवाल ने कहा कि जब मुझे गिरफ्तार किया गया तो मुझे आश्चर्य हुआ कि मेरा अपराध क्या था। मेरा अपराध यह था कि मैंने दिल्ली में स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक बनाए। मेरी एक छोटी सी पार्टी है जो केवल दो राज्यों में सत्ता में है। मैंने इलाज मुफ्त कर दिया। आपके लिए लेकिन तिहाड़ में उन्होंने मुझे 15 दिनों तक दवा नहीं दी...वे दिल्ली सरकार को गिराना चाहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited