कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए 8 जून को बुलाई CWC की बैठक, राहुल फिर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Congress Working Committee: कांग्रेस ने 8 जून को अपनी कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। बता दें, कांग्रेस चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी सीटों की संख्या 52 से बढ़ाकर 99 कर ली है।

Congress Working Committee

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए 8 जून को बुलाई कार्यसमिति की बैठक

Congress Working Committee: कांग्रेस ने 8 जून को अपनी कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार, बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। यह बैठक शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में होगी। यह बैठक खरगे के आवास पर इंडिया ब्लॉक के नेताओं की अगली सरकार बनाने की रणनीति पर चर्चा करने के एक दिन बाद हुई है। कांग्रेस चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी सीटों की संख्या 52 से बढ़ाकर 99 कर ली है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के विचार-विमर्श में भाग लेने की संभावना है। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 जून को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ले सकते हैं। 4 जून को घोषित लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की।

9 जून को पीएम मोदी फिर एक बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे हो सकता है। पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा। शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने बुधवार को बैठक की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना। बाद में पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेगा। पीएम मोदी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि अपने मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात की। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हम भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेंगे और विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेंगे।
भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 के 303 के मुकाबले काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 292 सीटें जीतीं, जबकि इंडिया ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए तथा सभी पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए 230 का आंकड़ा पार कर लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited