Congress Candidate List Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 31 नाम शामिल

Congress Candidate Full List Haryana Election: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने मौजूदा 28 विधायकों को फिर से टिकट दिया है।

Congress Candidate List Haryana

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

मुख्य बातें
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट
  • कांग्रेस की पहली लिस्ट 31 नेताओं के नाम शामिल
  • मौजूदा 28 विधायकों को मिला टिकट
Congress Candidate Full List Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों का पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की सूची में 31 कुल नाम शामिल हैं। इसमें हुड्डा समेत कई दिग्गजों का नाम शामिल है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई से उम्मीदवार बनाया है।
कांग्रेस ने आज ही शामिल हुए महिला पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट दे दिया है। वहीं बजरंग पूनिया को टिकट नहीं मिली है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान होडल से जबकि मेवा सिंह लाडवा में मुख्यमंत्री नायब सैनी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

कई विधायकों को मिला टिकट

करनाल के पूर्व मेयर और सढौरा विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक को फिर से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट दिया गया है। बादली के मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स 2019 के विधानसभा चुनाव में जीती गई सीट को बचाने के लिए चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा मौजूदा विधायक प्रदीप चौधरी और शैली चौधरी को क्रमशः कालका और नारायणगढ़ विधानसभा सीटों से मैदान में उतारा गया है। उन्होंने 2019 के चुनावों में यही सीटें जीती थीं।

28 विधायकों को टिकट

कुल मिलाकर, कांग्रेस ने अब तक घोषित 31 में से 28 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद यह सूची जारी की गई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रभारी संगठन के सी वेणुगोपाल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया और हुड्डा समेत अन्य लोग शामिल हुए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited