Congress List Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन 9 नेताओं को मिला टिकट

Congress List Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आई है। थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, टोहाना से परमवीर सिंह, तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, महम से बलराम दांगी को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

congress candidate list (3)

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

मुख्य बातें
  1. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी
  2. दूसरी लिस्ट में 9 और पहली लिस्ट में 32 नाम
  3. अब तक 41 उम्मीदवार कांग्रेस कर चुकी है घोषित
Congress List Haryana: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 9 नेताओं को जगह दी है। इन 9 नामों को मिलाकर कांग्रेस अबतक 41 सीटों के लिए कैंडिडेट घोषित कर चुकी है।

किस-किस को मिला टिकट

कांग्रेस ने उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर को मैदान में उतारा गया है। बृजेंद्र सिंह और ग्रोवर के अलावा कांग्रेस ने थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, टोहाना से परमवीर सिंह, तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, महम से बलराम दांगी, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी और बादशाहपुर से वर्धन यादव को मैदान में उतारा है।

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट

क्रमांकसीटकैंडिडेट
1.थानेसरअशोक अरोड़ा
2.गन्नौरकुलदीप शर्मा
3.कुलदीप शर्माबृजेंद्र सिंह
4.टोहाना परमवीर सिंह
5.तोशामअनिरुद्ध चौधरी
6.महम बलराम दांगी
7.नांगल चौधरीश्रीमती मंजू चौधरी
8.बादशाहपुरवर्धन यादव
9.गुरुग्राममोहित ग्रोवर

कांग्रेस की पहली लिस्ट में 32 नाम

कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए शुक्रवार को 32 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई, प्रदेश इकाई के प्रमुख उदयभान को होडल सीट और पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से उम्मीदवार बनाया गया। कांग्रेस ने अपने सभी 28 विधायकों को पुन: उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने मेवा सिंह को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ लाडवा से मैदान में उतारा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited