लोकसभा चुनाव के नतीजों पर आज मंथन करेगी कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी भी बैठक में होंगे शामिल

कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व आज कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में आम चुनाव के परिणामों पर मंथन कर भविष्य की रणनीति तय करेगा। पार्टी की शीर्ष निर्णायक संस्था सीडब्ल्यूसी की बैठक शनिवार सुबह 11 बजे होटल अशोका में होगी।

CWC Meeting

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर आज मंथन करेगी कांग्रेस

CWC Meeting: कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में आम चुनाव के परिणामों पर मंथन कर भविष्य की रणनीति तय करेगा। पार्टी की शीर्ष निर्णायक संस्था सीडब्ल्यूसी की बैठक शनिवार सुबह 11 बजे होटल अशोका में होगी। बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता और विभिन्न राज्यों के कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी के प्रदर्शन विश्लेषण करेंगे और संगठन को मजबूत बनाने के लिए सुझाव देंगे। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे।
बैठक बुलाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे होटल अशोका में सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों और पार्टी सांसदों के लिए रात्रि भोज देंगे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि कांग्रेस लोकसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जिसने 2019 के चुनावों में अपनी सीटों की संख्या 52 से बढ़ाकर 99 कर ली है। पार्टी के अंदर एक धड़े का मानना है कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी और विपक्ष के नेता का पद संभालना चाहिए, जिस पर भी बैठक में चर्चा होगी।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस तय करेगी अपनी रणनीति

कांग्रेस के मुताबिक, संसदीय दल के अध्यक्ष को संसद के दोनों सदनों में पार्टी के नेताओं के नाम का अधिकार है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि यह सोनिया गांधी पर निर्भर होगा कि वह राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी के नेता के रूप में चुनती हैं या किसी अन्य नेता के रूप में। सोनिया गांधी अब राज्यसभा की सदस्य हैं। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे संसद के उच्च सदन में विपक्ष के नेता हैं। बता दें, इस चुनाव में कांग्रेस 99 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इसके साथ ही दस साल बाद पार्टी को विपक्ष के नेता का पद मिलेगा। बता दें, 2014 और 2019 लोकसभा में 10 प्रतिशत से भी कम सीट मिलने के कारण किसी भी पार्टी को विपक्ष के नेता का पद नहीं मिल सका था। पार्टी के एक वर्ग का मानना है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी और विपक्ष का नेता बनना चाहिए। यह मुद्दा सीडब्ल्यूसी की बैठक में उठने की भी संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited