Dabwali Vidhan Sabha Chunav 2024, डबवाली विधान सभा सीट: चौटाला परिवार के 3 सदस्यों के बीच मुकाबला

Dabwali Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024, Dabwali Constituency, History, Party, Ke Candidate: डबवाली का निर्वाचन क्षेत्र कोड 07043 है। इस सीट पर भाजपा, कांग्रेस सहित कई दलों के प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस सीट के चुनाव नतीजे पर सभी की नजर लगी हुई है।

dabwali seat

डबवाली सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला।

Dabwali Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: पंजाब की सीमा से लगती डबवाली सीट पर इस बार मुकाबला काफी रोचक और टक्करवाला है। इनेलो से इस सीट पर आदित्य चौटाला मैदान में हैं। जजपा से ओमप्रकाश के पोते एवं अजय के बेटे दिग्विजय चौटाला मैदान में हैं। इनके अलावा कांग्रेस के टिकट पर निवर्तमान विधायक अमित सिहाग भी इन्हीं के परिवार से हैं। अमित और आदित्य चचेरे भाई हैं, जबकि दिग्विजय उनके भतीजे हैं। एक ही परिवार के तीन सदस्य चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

डबवाली सीट पर इस बार भी कांटे की टक्कर

डबवाली का निर्वाचन क्षेत्र कोड 07043 है। इस सीट पर भाजपा, कांग्रेस सहित कई दलों के प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस सीट के चुनाव नतीजे पर सभी की नजर लगी हुई है। हरियाणा की डबवाली सीट पर इस बार भी कांटे की टक्कर है। चुनाव प्रचार की शुरुआत से ही इस सीट पर जोरदार मुकाबला देखने को मिला। रैलियों में राजनीतिक दलों के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। मतदाताओं को अपनी तरफ खींचने के लिए उम्मीदवारों ने कई सारे वादे किए। उम्मीदवारों ने दावा किया कि चुनाव जीतने पर वे अपने वादों को पूरा करेंगे।

डबवाली सीट के उम्मीदवार

इस बार इस सीट पर इंद्रजीत, जसवीर सिंह अहलावत, बिजेंदर कुमार, प्रेम, रामरतन, बलदेव सिंह मंगियाना, अमित सिहाग, कुलदीप सिंह गदराना, दिग्विजय सिंह चौटाला, आदित्य चौटाला, दाना राम, कुलवीर शांत इसान, अंकित कुमार, खेम चंद, गुरविंदर सिंह, गुलजारी लाल और रामेश कुमार उम्मीदवार हैं।

डबवाली सीट का 2019 का चुनाव रिजल्ट

2019 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस के अमित सिहाग विजयी हुए। इस सीट पर सिहाग को 66885 वोट मिले। इस सीट पर कांग्रेस को उम्मीदवार ने करीब 42 प्रतिशत वोट हासिल किए। सिहाग ने 15647 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। इस सीट पर कुल वैध मतों की संख्या 157136 थी। इस सीट पर भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, जननायक जनता पार्टी, हरियाणा लोकहित पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, इनेलो और निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited